देश

बिहार-जमुई में प्रेम विवाह कर माता-पिता को दी नुकसान न पहुंचाने की धमकी

जमुई.

जमुई में 10 महीने पहले घर छोड़ प्रेमी संग गई युवती ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो के जरिए युवती अपने माता-पिता से कह रही है कि मम्मी-पापा! हम जहां भी हैं खुश हैं, हमें ढूंढने का प्रयास मत कीजिएगा। फोटो वीडियो आप देख ही चुके होंगे। हम दोनों शादी कर चुके हैं। अब हम इन्हीं के साथ रहेंगे, हम नहीं आएंगे। मेरे सास-ससुर को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। इसके जिम्मेदार आप लोग होंगे, हम इनके साथ बहुत खुश हैं।

दरअसल, मामला जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थानाक्षेत्र के सबलपुर गांव का है। जहां सबलपुर निवासी दिलीप ठाकुर की बेटी किरण कुमारी (18) का गांव के ही अपने प्रेमी निरंजन यादव के बेटे रघुनंदन यादव (23) के साथ तीन सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। किरण कुमारी पांच नवंबर 2023 के दिन 12 बजे अपने घर से दिग्गी बाजार जाने की बात कह कर निकली थी। उसके बाद वह अपने प्रेमी रघुनंदन यादव के साथ चली गई। इसे लेकर लड़की के दादा द्वारा छह नवंबर 2023 को लक्ष्मीपुर थाने में लिखित आवेदन देकर किरण के लापता हो जाने की जानकारी दी गई। आवदेन में लड़की के दादा सूर्यनारायण ठाकुर ने बताया कि वह बाजार जाने की बात कहकर घर से निकली थी, फिर वापस नहीं लौटी। वहीं, पांच नवंबर 2023 को किरण ने रघुनंदन के साथ मंदिर में शादी कर ली। इसके तीन अलग-अलग वीडियो भी बनाए हैं। अब घटना के 10 महीने बाद किरण ने शादी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए हैं। वीडियो में किरण प्रेमी रघुनंदन यादव के साथ किसी मंदिर में शादी के फेरे लगाते दिख रही है। दो वीडयो में पहले दोनों ने एक दूसरे को माला पहनाई। फिर रघुनंदन ने किरण की मांग में सिंदूर भरकर दोनों ने फेरे लिए। वहीं, तीसरे वीडियो में किरण अपने माता-पिता को शादी कर लेने की जानकारी दे रही है। साथ ही वीडियो के जरिए कह रही है कि हम दोनों शादी कर चुके हैं। अब हम इन्हीं के साथ रहेंगे, मेरे सास ससुर को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। इसके जिम्मेदार आप लोग होंगे।

इधर, परिजनों ने बताया कि दिलीप ठाकुर की बेटी किरण की शादी 27 नवंबर 2023 को होने वाले थी। शादी के कार्ड भी छप गए थे। शादी के 22 दिन पूर्व ही वह बाजार जाने के बहाने अपने प्रेमी रघुनंदन के साथ चली गई थी। वहीं, वायरल वीडियो के आधार पर लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button