देश

बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, हाईटेंशन तार की चपेट में आया डीजे, 8 कांवड़ियों की मौत, कई झुलसे

 हाजीपुर

बिहार के हाजीपुर में जलाभिषेक करने जा रहे श्रद्धालुओं का वाहन हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया, जिससे करंट लगने से आठ लोगों की मौत हो गई. इस घटना के लिए गांव वालों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया और जब एसडीएम और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.  

यह हादसा हाजीपुर इंडस्ट्रियल थाना इलाके के सुल्तानपुर में हुआ है. यहां सावन के महीने में गांव के लड़के हर सोमवार को पास के ही हरिहरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने जाया करते थे. रविवार की रात को भी लड़के जलाभिषेक के लिए निकले थे. इन लड़कों ने यात्रा के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे का भी इंतजाम किया था.  

इस गांव की सड़क ऊबड़-खाबड़ होने की वजह से ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क के ऊपर से ही गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई. करंट की वजह से ट्रॉली पर सवार लड़के झुलस गए तो कई अफरातफरी के दौरान करंट की चपेट में आ गए. इसकी वजह से घटनास्थल पर ही 8 लोगों की मौत हो गई.

जब अधिकारी पहुंचे तो गांववालों ने किया हंगामा

इस हादसे की खबर होते ही बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ एसडीएम मौके पर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने हंगामा किया और बवाल पर उतर आए. स्थानीय लोगों का आरोप था कि बिजली विभाग की लापरवाही हादसे की वजह बनी और हादसे के बाद लगातार सूचना देने के बाद भी बिजली विभाग ने कोई कदम नहीं उठाया और ना ही समय पर बिजली काटी. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो के पहुंचने के बाद भी देर रात तक मृतकों के शव मौके पर ही पड़े रहे.  

पुलिस ने घटना को लेकर क्या बताया?

गांव के ही रहने वाले धर्मेंद्र कुमार पासवान ने बताया कि जब यह घटना हुई, उसके बाद हमने एरिया के बिजलीकर्मियों को फोन लगाया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. जब बात हुई तो उन्होंने कहा कि पुलिसवालों को बताइए. यहां आठ लोग मर गए हैं. वहीं वैशाली के प्रभारी एसपी ने बताया कि ये लोग डीजे लेकर बाबा धाम जा रहे थे. जोकि 11 हजार की हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button