मध्यप्रदेश

छिंदवाड़ा के सौसर में ग्रिल को काटकर अंदर घुसे नकाबपोश की 18 लाख की डकैती, चड्डी बनियान गिरोह होने की आशंका

छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा के जिले के सौंसर थाना क्षेत्र स्थित सिविल लाइन में करीब आधा दर्जन हथियारबंद नकाबपोशों ने सनसनीखेज अंदाज में डकैती की घटना को अंजाम दिया। शनिवार की अलसुबह करीब साढ़े तीन बजे हुई इस वारदात में डकैत करीब 18 लाख रुपये का सामान ले गए। इस घटना के चलते क्षेत्र में हड़कंप व्याप्त है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

परिवार के लोगों को डरा-धमकाकर अंजाम दिया
सिविल लाइन निवासी राजेन्द्र सावल के घर शनिवार की अलसुबह करीब साढ़े तीन बजे पांच-छह नकाबपोश ग्रिल काटकर अंदर घुसे। इसके बाद आरोपितों ने परिवार के लोगों को डरा-धमकाकर लाखों की डकैती को अंजाम दिया।

आरोपितों ने 25 तोला सोना, करीब एक किलो चांदी के आभूषणों सहित 25 हजार रुपये नकद आलमारी के लाकर से निकाले और फुर्र हो गए। सभी आरोपित हथियारों से लेस थे, जिनका संबंध चड्डी-बनियान गिरोह से होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

धमकाकर ली आलमारी की चाबी
राजेंद्र सांवल ने पुलिस को बताया कि डकैतों ने उन्हें घर की लाइट नहीं जलाने दी। अधिकतर के हाथ में डंडा था। एक ने कनपटी पर बंदूक जैसी कोई चीज रख दी थी, जिसकी वजह से घबरा कर उनकी पत्नी कल्पना ने आरोपितों को आलमारी की चाबी दे दी। गनीमत रही कि डकैतों ने सांवल परिवार के सदस्यों को किसी प्रकार से चोट नहीं पहुंचाई।

दो बाइक चुराईं, तीसरी बाइक से पेट्रोल निकाला
इन डकैतों द्वारा सावल परिवार में वारदात को अंजाम देने के बाद घर के बाहर से दो अन्य लोगों के यहां बाइक लेकर भागने की जानकारी भी प्रकाश में आई है। यह भी पता चला है कि चुराई गई बाइकों में पेट्रोल कम होने की वजह से आरोपितों ने तीसरी बाइक से पेट्रोल निकालकर दोनों बाइकों में डाला और फिर भाग खड़े हुए।

घर के सारे मोबाइल भी ले गए
हथियारबंद आरोपितों ने घटना के अंजाम देने के बाद घर के लोगों के सभी मोबाइल भी छीन लिए ताकि वो उनके जाने के फौरन बाद पुलिस को काल न कर सकें। इसकी वजह से राजेंद्र सांवल को एफआइआर के लिए पहले सौंसर थाने जाना पड़ा। घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी, एसडीओपी धर्मवीर नागर व पुलिस टीम मौके पर पहुंचे और मामले की पड़ताल शुरू की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button