राजनीति

यह देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी विपक्ष के नेता हैं: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी विपक्ष के नेता हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सांसद गलत सूचना फैला रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि 29 जुलाई को संसद में उनके 'चक्रव्यूह' भाषण के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उन पर छापेमारी की योजना बना रहा है।

गलत सूचना फैला रहे कांग्रेस नेता- सिंह
गिरिराज सिंह ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि यह देश का दुर्भाग्य है कि राहुल गांधी विपक्ष के नेता हैं। उन्हें चुनौती देता हूं कि वह बताएं कि कौन अधिकारी उनको फोन किया है। संसद के अंदर झूठ बोलने के साथ-साथ वह बाहर भी गलत सूचना फैला रहे हैं…उन्हें शर्म आती है, वह पूरी दुनिया की जाति पूछते हैं।" केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा कि यदि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

बहुत झूठ बोला, इसीलिए वह बेचैन हैं- बीजेपी
मजूमदार ने कहा, "वह पहले से ही जमानत पर हैं, अगर जमानत रद्द हो जाती है तो भी उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। अगर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा, अगर भ्रष्टाचार नहीं है तो कुछ नहीं होगा।" भाजपा सांसद दिनेश शर्मा ने भी राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जनता उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लेती। उन्होंने कहा, "वह (राहुल गांधी) इन दिनों बेचैन हैं, उन्होंने बहुत झूठ बोला है, बहुत अफवाहें फैलाई हैं, इसीलिए वह बेचैन हैं। वह 3-4 दिनों तक वायनाड नहीं पहुंच पाए, अब जब वह वहां पहुंच गए हैं, तो उनका बेचैन होना स्वाभाविक है… वह पापी हैं, इसीलिए उनके मन में जो आता है वह ट्वीट कर देते हैं। जनता उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लेती है।"

मेरे खिलाफ छापेमारी की योजना बनाई जा रही- राहुल गांधी
कांग्रेस सांसद ने कहा कि ईडी के 'अंदरूनी सूत्रों' द्वारा उन्हें बताया गया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है, जिसके बाद से वह 'खुले दिल से इंतजार कर रहे थे।' कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘जाहिर है कि ‘2 इन 1' को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण अच्छा नहीं लगा। ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है। मैं ईडी का दिल खोलकर इंतजार कर रहा हूं। मेरी तरफ से चाय और बिस्कुट।''

यह राहुल गांधी द्वारा 29 जुलाई को लोकसभा में केंद्रीय बजट 2024 पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के बाद आया है। उन्होंने कहा कि देश के किसान, मजदूर और युवा डरे हुए हैं। उन्होंने कमल के प्रतीक को प्रमुखता से प्रदर्शित करने के लिए पीएम मोदी की आलोचना की और दावा किया कि 21वीं सदी में एक नया 'चक्रव्यूह' बनाया गया है। संसद का बजट सत्र 22 जुलाई को शुरू हुआ और तय कार्यक्रम के अनुसार 12 अगस्त को समाप्त होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button