मध्यप्रदेश

मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता’, सगाई में 3 लाख लेने के बाद दूल्हे का फेरे से इनकार

छतरपुर

छतरपुर जिले में शादी से ठीक कुछ दिनों पहले एक दूल्हे ने यह कह कर शादी तोड़ दी कि लड़की काली है। जिसके बाद लड़की और उसके परिजन परेशान हो गए। परेशान होकर लड़की एवं उसके परिजनों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। दरअसल अलीपुरा थाना क्षेत्र के करारा गंज में रहने वाली कुमारी भारती की शादी झांसी जिले के भिटौरा में रहने वाले रूपेश अहिरवार से जून 2023 में तय हुई थी। गोद भराई की रस्म के बाद पंडित के समक्ष 25 अप्रैल 2024 को शादी होना तय हुआ था।

सगाई में लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष को 3 लाख रुपये भी नगद दिए और 50 हजार खर्च भी हुए थे। शादी की तय तारीख के हिसाब से लड़की पक्ष के लोग शादी की तैयारियों में लग गए। लड़की वालों का कहना है कि शादी के कार्ड छप गए और रिश्तेदारों को भिजवा दिए गए। लेकिन इसी बीच शादी के ठीक 15 दिन पहले रूपेश ने कुमारी भारती से शादी तोड़ दी और फोन उठाना बंद कर दिया।

कुमारी भारती ने बताया की चूंकि उसकी रूपेश से शादी होनी ही वाली थी इसलिए उससे फोन पर बात कर लेती थी। रूपेश ने शादी तोड़ने से पहले फोन पर कहा था कीि'तुम काली हो। मेकअप किया करो। खेत में काम करने से तुम काली हो गई हो इसलिए अब मैं तुमसे शादी नही कर सकता।'

कुमारी भारती(प्रिंसी)का कहना है कि इसके बाद उनके परिवार के लोगों ने कई बार रूपेश से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई भी जबाव नहीं आया। बाद में पता चला कि रूपेश ने किसी दूसरी लड़की को पसंद कर लिया है और अब उसे दहेज में 5 लाख रुपये नगद मिल रहे हैं।

शादी टूटने के बाद कुमारी भारती बेहद दुखी है और अब वह अपने दादा और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पुलिस से मदद की गुहार लगा रही है। ताकि उसके काले रंग की वजह से शादी तोड़ने वाले रूपेश पर कानूनी कार्रवाई हो सके और उसका पैसा वापस मिल सके। वहीं इस मामले में छतरपुर जिले के एडिशनल एसपी विक्रम सिंह का कहना है कि ऑफिस में एक आवेदन आया है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button