छत्तीसगड़

खराब सड़क पर गाड़ी चलना हुआ मुश्किल ,असुविधाओं से मरीज की जानें जा रहीं है

मनेन्द्रगढ़
जिला एमसीबी ग्राम पंचायत पाराडोल के वार्ड नंबर 20 भादेपतेरा में सड़क ना बनने के कारण आम जनों गरीब जनता को आवागमन का बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, सड़क ना होने के वजह से एंबुलेंस सेवा बंद हो जाती जिससे मरीजों को बहुत परेशानी होता है वहीं पहले ऐसा स्थिति का सामना करना पड़ा कि एंबुलेंस नहीं पहुंच पाने से 3 बार मरीजों का जान भी जा चुकी है, अभी डायरिया से महीला की मौत हो गई, उसी क्षेत्र में फैला हुआ है, डायरिया काफी लोग बीमार हैं घर से पक्की सड़क तक मरीजों का खाट में उठा कर पहुंचाया जाता है जिससे आधे रास्ते में ही मृत्यु हो जाती है।

विजय सूर्यवंशी ने वर्तमान की बात बताते हुए कहा छत्तीसगढ़ सरकार, 16 साल से राज्य बननें को हैं लेकिन बड़ी शर्म की बात है कि हर साल असुविधाओं से एक न एक जान चली जाती है। सिर्फ और सिर्फ सड़क के वजह से, बरसात के दिनों में हर साल कोई न कोई व्यक्ति की जान गवांनी पड़ती हैं। ग्राम पंचायत पाराडोल वार्ड नंबर 20 में एक जान जाती है सिर्फ सड़क की दुर्दशा खराब के वजह से एंबुलेंस नहीं पहुंच पाता और देरी होने से जान चली जाती है, आगे विजय सूरयवंशी न मंत्री से निवेदन करते हुए कहा कि कृपा कर के सड़क नहीं बनवा सकते तो कम से कम सड़क मरम्मत ही करवा दीया जाए।

सरपंच के द्वारा स्थानी विधायक स्वास्थ्य कैबिनेट मंत्री को आवेदन भी दे चुके हैं। फिर भी कोई पहल नहीं की गई। कई दिनों से बीस से पचीस लोग बीमारियों से जुझ रहें हैं। जिला प्रशासन के आदेश पर दो तीन दिन से कैंप लगाकर इलाज किया जा रहा। कुछ गरीब जनता को उम्मीद रहता है कि गरीबों का भला हो जायेगा लेकिन अफसोस यहां कुछ हो न सका। पाराडोल के जनता ने निवेदन किया गया है कि स्वास्थ्य कैबिनेट मंत्री गरीब जनता की शुद्ध ले और उसका निराकरण करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button