उत्तर प्रदेश

बिजनौर में कांवड़ भरने गए दो कांवड़ियों की सड़क हादसे में मौत

बिजनौर

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में दो कांवड़ियों की सड़क हादसे में मौत हो गई. यह हादसा उस समय हुआ, जब पीलीभीत जिले से कांवड़िए गंगाजल लेने के लिए हरिद्वार जा रहे थे. इसी दौरान उनका वाहन आवारा गाय से टकरा गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.  

जानकारी के मुताबिक, कांवड़ियों के साथ हुए हादसे की खबर जैसे ही मिली, मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने उन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.  

गाजीपुर में दो कांवड़ियों की मौत

इससे पहले यूपी के गाजीपुर में तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से दो कांवड़ियों की मौत हो गई. जबकि तीन कांवड़िये घायल हो गए. ये हादसा तब हुआ जब कांवड़िये कैथी मारकंडे धाम से गंगाजल लेकर बाबा धाम के लिए जा रहे थे. मृतक दोनों कांवड़िये नाबालिग थे.   

सोरों में तीन कांवड़ियों की गई जान

इसके अलावा एटा के तीर्थनगरी सोरों में भी तीन कांवड़ियों की मौत हुई है. यहां दो कांवड़ियों की हादसे में मौत हो गई. एक की मौत डीजे के अचानक गिरने से हुई, जबकि दूसरे की बाइक की टक्कर से हुई. इसके अलावा तीसरे कांवड़िए की जान तबीयत खराब होने से गई.

वहीं, बदायूं के उझानी क्षेत्र में रविवार रात दो बाइकों की टक्कर में घायल तीन और कांवड़ियों की मौत हो गई। दूसरी बाइक पर सवार एक कांवड़िये की मौके पर ही मौत हो गई थी। प्रतापगढ़ में भी एक कांवड़िये की हादसे में जान चली गई।

मैनपुरी में टक्कर से तीन कांवड़ियों के घायल होने पर साथियों ने बस पर पथराव कर दिया। आगरा में बाईपास पर बाइक ईंटों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा गई जिसमें एक कावंड़िया के घायल होने पर साथियों ने चालक को पीट दिया। मेरठ-बुलंदशहर हाईवे पर अल्लीपुर के सामने कांवड़ खंडित होने का आरोप लगाकर हंगामा कर जाम दिया।

एमपी के मुरैना में दो कांवड़ियों की मौत

मध्य प्रदेश के मुरैना में भी सड़क हादसे में दो कांवड़ियों की मौके पर मौत हो गई और सात कांवड़िये घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुरैना जिले के ही रहने वाले कांवड़िये उत्तराखंड के हरिद्वार से गंगाजल लाए थे.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button