खेल-जगत

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना हमेशा मेरे लिए बहुत गर्व और जुनून का विषय रहा- डिएंड्रा डॉटिन

सेंट जॉन्स
 डिएंड्रा डॉटिन, जिन्होंने 2022 में अचानक संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था, ने अपना फैसला बदल लिया है। उन्होंने संन्यास से वापस आने का फैसला किया है और वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने यह जानकारी दी। डॉटिन, जो अब 33 वर्ष की हो चुकी हैं, ने "वर्तमान माहौल और टीम के माहौल" के मुद्दों का हवाला देते हुए 2022 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था।

सीडब्ल्यूआई को लिखे एक पत्र में, डॉटिन ने खेल में वापसी के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना हमेशा मेरे लिए बहुत गर्व और जुनून का विषय रहा है। क्रिकेट वेस्ट इंडीज के अध्यक्ष डॉ. किशोर शैलो सहित विभिन्न पक्षों के साथ विचार-विमर्श और विचारशील बातचीत के बाद , मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं उस खेल में वापसी करने के लिए उत्सुक हूं जो मुझे पसंद है, और सभी प्रारूपों में वेस्ट इंडीज महिला टीम के लिए तत्काल प्रभाव से योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।"

"मुझे विश्वास है कि मेरा अनुभव, परिपक्वता और कौशल टीम के लिए मूल्य बढ़ाएंगे जैसा कि अतीत में हुआ था, और मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम की जीत सुनिश्चित करने के लिए हर मैच और प्रशिक्षण सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए तैयार हूं। इसके अलावा, मैं युवा खिलाड़ियों को सलाह देने और हमारे क्षेत्र में महिला क्रिकेट के समग्र विकास में योगदान देने को लेकर उत्साहित हूं।"

डॉटिन, जो आगामी डब्लूसीपीएल टूर्नामेंट में लगातार तीसरे वर्ष ट्रिनबागो नाइट राइडर्स महिला टीम का नेतृत्व करेंगी, ने आखिरी बार 2022 में वेस्टइंडीज के लिए खेला था। उनके पास वनडे और टी20 में 270 अंतरराष्ट्रीय मैच हैं। 2010 में, उन्होंने पहला महिला टी 20 शतक बनाया था। पिछले महीने एमसीसी ने डॉटिन को क्लब की मानद आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया था।

डॉटिन महिला क्रिकेट में वेस्टइंडीज की सबसे कैप्ड अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने जून 2008 में अपने पदार्पण के बाद से 127 टी20 और 143 एकदिवसीय मैच खेले हैं। वेस्टइंडीज ने डॉटिन की प्रतिभा और टीम पर संभावित प्रभाव को स्वीकार करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी का स्वागत किया है।

सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक माइल्स बासकोम्बे ने कहा, "डिआंड्रा अपार क्षमता और अनुभव वाली खिलाड़ी हैं। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने और चयन के लिए पात्र होने के उनके फैसले से खुश हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह वेस्टइंडीज महिला टीमों के लिए महत्वपूर्ण मूल्य जोड़ सकती हैं।" वेस्टइंडीज की महिलाओं का अगला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट 2 से 19 अक्टूबर तक बांग्लादेश में टी20 विश्व कप होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button