मध्यप्रदेश

प्रधानमंत्री मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में इंदौर की तारीफ की, एक दिन में 2 लाख से ज्यादा पौधे लगाकर रिकॉर्ड बनाया

 इंदौर

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में इंदौर में हुए पौधारोपण की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि देश में स्वच्छता को लेकर मशहूर इंदौर शहर ने अब एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत शहर में एक ही दिन में 2 लाख से ज्यादा पौधे लगाकर रिकॉर्ड बनाया गया है।

PM Modi ने लोगों से खिलाड़ियों के लिए समर्थन देने की अपील की

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मासिक रेडियो शो ‘मन की बात’ के माध्यम से देश को संबोधित करते हुए कहा कि पेरिस ओलंपिक ने पूरी दुनिया को अपनी पकड़ में ले लिया है। ये खेल हमारे खिलाड़ियों को राष्ट्र को गर्वित करने और अंतरराष्ट्रीय मंच पर हमारा तिरंगा लहराने का अवसर प्रदान करते हैं। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि उन्हें समर्थन दें। भारत के लिए उत्साह बढ़ाएं।

इंदौर में 14 जुलाई को बना था रिकॉर्ड

इंदौर शहर में रेवती रेंज की पहाड़‍ियों में 14 जुलाई एक साथ लाखों पौधे रोपकर बड़ा रिकॉर्ड बनाया। सुबह 6 बजे से शुरू हुआ मां के नाम पर एक पौधा रोपने का कार्यक्रम शाम 6 बजे तक चला। शहरवासियों ने 12 घंटे में 11 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य रखा था। साढ़े नौ घंटे में ही यह पौधे रोप दिए गए।

इसके पहले देश में एक ही दिन में 9.26 लाख पौधे रोपने का रिकॉर्ड असम के नाम पर था। इंदौर ने यह रिकार्ड तोड़कर गिनीज बुक ऑ‍फ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया। कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम मोहन यादव, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और महापौर सहित कई जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए थे।

    हमने कर दिखाया, बधाई इंदौर!!!

    लक्ष्य कोई भी हो, कितना भी बढ़ा हो…हमारा इंदौर जो ठान लेता है, वह कर दिखाता है।

    आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी की प्रेरणा से एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विश्व कीर्तिमान रच दिया है।

इंदौर शहर देश का सबसे स्वच्छ शहर होने के साथ, मेट्रो सिटी, शिक्षा का हब पहले से ही है। एक साथ 2 लाख से ज्यादा पौधारोपण के बाद अब यह ग्रीन सिटी बनने की राह पर है। शहर के रेवती रेंज पहाड़ी में गड्ढे खोदकर पौधारोपण के लिए पहले से तैयारी की गई थी। इसके बाद सुबह से यह शुरू हुआ और शाम तक चलता रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button