उत्तर प्रदेश

मिर्जापुर में भीषण हादसा टूरिस्ट बस से भिड़ा श्रद्धालुओं का वाहन, 3 की मौत, 10 लोग घायल

मिर्जापुर

विंध्याचल थाना क्षेत्र के खामहरिया गांव में शुक्रवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। प्राइवेट बस और लोडर की टक्कर में तीन श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई और 22 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब श्रद्धालुओं से भरी लोडर प्रयागराज के कड़े मानिकपुर से विंध्याचल दर्शन को आ रही थी।

शुक्रवार की सुबह खामहरिया गांव के पास मिर्जापुर से प्रयागराज जा रही एक प्राइवेट बस ने श्रद्धालुओं से भरी लोडर को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि लोडर में सवार कालू चौहान (60), फोटो देवी (52) और रेशम (28) की मौके पर ही मौत हो गई। सभी मृतक सराय ममरेज, प्रयागराज के निवासी थे। हादसे में 22 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें एक 5 साल का बच्चा भी शामिल है। उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

बस चालक हादसे के बाद फरार

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और घायलों को बचाने का प्रयास करने लगे। पुलिस भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को मिर्जापुर के मंडलीय अस्पताल भेजा। दुर्घटना के बाद बस चालक मौके से फरार हो गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी सिटी नितेश सिंह, एडिशनल एसपी ओपी सिंह, एडीएम शिव प्रताप शुक्ला, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विश्वजीत दास और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. ए.के. सिन्हा ट्रॉमा सेंटर में मौजूद रहे।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है। बस चालक की तलाश जारी है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने यह भी कहा कि घायलों का इलाज प्राथमिकता पर किया जा रहा है और मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। इस दर्दनाक हादसे ने पूरे इलाके में शोक की लहर फैला दी है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए प्रशासन से और अधिक सावधानी बरतने की मांग की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button