मध्यप्रदेश

सावन में अगले सप्ताह भी शहरवासियों को रिमझिम बारिश व फुहारों से ही संतोष करना पड़ेगा, कल तेज बारिश के आसार

इंदौर
इंदौर शहर में पिछले कुछ दिनों से बारिश की हल्की फुहारे ही मौसम को खुशनुमा बनाए है। सावन में अगले सप्ताह भी शहरवासियों को रिमझिम बारिश व फुहारों से ही संतोष करना पड़ेगा। अगले सप्ताह में जुलाई माह की बारिश के औसत कोटे की भरपाई होना भी मुश्किल है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सप्ताह के शुरुआत में सिर्फ रविवार को शहर में अच्छी बारिश होने की संभावना है। वही सप्ताह के शेष दिन हल्की बारिश ही होगी। हालांकि बादल छाए रहने के कारण तापमान में गिरावट बनी रहेगी।

इंदौर में लगातार नहीं हो रही बारिश
शहर में अच्छी बारिश के लिए अभी कुछ दिनों तक इंतजार करना पड़ेगा। वर्तमान में कोई मजबूत सिस्टम न होने के कारण इंदौर में लगातार बारिश का दौर दिखाई नहीं दे रहा है। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अभी कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में 7 किलोमीटर की ऊंचाई पर बना है वो धीरे-धीरे पिश्चमी की ओर शिफ्ट हो रहा है।

इंदौर में अगले सप्ताह कम होगी बारिश
इसके कमजोर होने के कारण इंदौर में आगामी सप्ताह में बारिश की गतिविधियां घटेगी। इस बार जुलाई माह में कम दबाव के क्षेत्र ज्यादा नहीं बने। इस वजह से भी बारिश की गतिविधियां इंदौर सहित पश्चिम मध्य प्रदेश में कम रही है।

इंदौर में सावन में रिमझिम बारिश का दौर
आगामी दिनों में सावन में रिमझिम बारिश का दौर जारी रहेगा। इस तरह मौसम होने के कारण आगामी सप्ताह में पर्यटक स्थलों पर घूमने जाने के लिए काफी बेहतर मौका होगा। इंदौर के आसपास के पर्यटक स्थलों पर वीकेंड के अलावा सामान्य दिनों में लोग घूमने जा सकेगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button