उत्तर प्रदेश

सीतापुर एसपी ने कमलापुर थाने के इंस्पेक्टर, तीन चौकियों के इंचार्ज, थाने के हेड मुहर्रिर और 23 आरक्षियों को किया लाइन हाजिर

लखनऊ

यूपी के सीतापुर जिले के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने गैर जिम्मेदाराना कार्यशैली व आचरण पर बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने कमलापुर थाने के इंस्पेक्टर, तीन चौकियों के इंचार्ज, थाने के हेड मुहर्रिर और 23 आरक्षियों को लाइन हाजिर किया है। कार्रवाई में कुल 28 पुलिसकर्मी और खैराबाद थाने के चौकी इंचार्ज उग्रसेन सिंह भी शामिल हैं।

 कहा जा रहा है कि मंगलवार देर रात क्राइम ब्रांच के मादक पदार्थों के खिलाफ ऑपरेशन में पुलिसकर्मियों ने सहयोग नहीं किया। हालांकि पुलिस ने अभी ऑपरेशन का खुलासा नहीं किया है। लाइन भेजे गए अधिकारियों में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कमलापुर भानु प्रताप सिंह, पीयूष सिंह चौकी प्रभारी मास्टरबाग, तेज बहादुर सिंह चौकी इंचार्ज कस्बा कमलापुर, सुरेश कुमार हेड मुहर्रिर थाना कमलापुर लाइन भेजे गए हैं। एसपी के पीआरओ प्रदीप सिंह को कमलापुर थाने का नया थाना प्रभारी बनाया गया है।

कार्रवाई में सहयोग न करने पर मिली सजा
पूरे थाने को लाइन हाजिर करने की कार्रवाई को लेकर पुलिस महकमे में खासी चर्चा है। इस मामले में देर रात की जिले के आला पुलिस अधिकारी पहुंच गए थे। अधिकारियों ने खासी नाराजगी जताई थी और सुबह 10 बजे से पूर्व ही कार्रवाई कर दी गई। चर्चा है कि क्राइम ब्रांच की पुलिस ने मादक पदार्थों जिसमें गांजा और अन्य मादक पदार्थों से भरी दो कारों का पीछा किया था। उन्हें गिरफ्त में लेने के लिए खैराबाद और कमलापुर पुलिस से सहयोग मांगा।

खैराबाद चौकी इंचार्ज ने अपने वाहन में डीजल नहीं होने की बात कहकर मामले को टाल दिया। वहीं कमलापुर पुलिस को इस पूरे मामले में मुख्य बनाया जा रहा है। इसे लेकर वहां के इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्जों ने कार्रवाई में शामिल होने से मना कर दिया। बताया यह भी जा रहा है कि किसी और थाना इलाके में कार्रवाई को अंजाम दिया गया था। इसे लेकर थाने के अधिकारी इसमें शामिल नहीं हुए। हालांकि अभी ऑपरेशन का ब्योरा पुलिस ने नहीं दिया है। जिन कारों का पीछा किया जा रहा था वह कहां हैं इसकी जानकारी पुलिस ने नहीं दी है।

इन पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई
कमलापुर थाने के लाइन हाजिर किए गए पुलिस कर्मी लाइन भेजे गए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कमलापुर भानु प्रताप सिंह, कमलापुर थाने के उपनिरीक्षक पीयूष सिंह चौकी प्रभारी मास्टरबाग, तेज बहादुर सिंह चौकी इंचार्ज कस्बा कमलापुर, सुरेश कुमार हेड मुहर्रिर थाना कमलापुर, दरोगा रमेश जायसवाल व हेड कांस्टेबिल राकेश चंद, समर बहादुर, आरक्षी विजय चन्द, विनोद कुमार सरोज, सुनील कुमार यादव सतीश कुमार, भुवाल चन्द्र, जय कुमार, गौरव कुमार, कमल सिंह, अजय कुमार, दिनेश कुमार, प्रिंस भारती, अनुज कुमार, विजय पाल, दिनेश कुमार, अभिषेक कुमार, अतिम सिंह, इरशाद अहमद, आकाश कटियार शामिल हैं।

तीन तस्कर हिरासत में पुलिस टीम पर भी हमला
पुलिस सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच और तस्करों की मुठभेड़ में पुलिस तीन तस्करों को पकड़ने में कामयाब हो गई थी। तीनों तस्करों में अमित और देवेन्द्र शुक्ला उर्फ मोनू लखनऊ के बताए जा रहे हैं। एक तस्कर राहुल कन्नौज का बताया जा रहा है। चर्चा है कि पुलिस टीम ने जब इनकी कार का पीछा किया तो इन तीनों के साथ दूसरे वाहनों में मौजूद अपराधियों ने पुलिस टीम पर हमला भी किया है। तीनों को दोपहर तीन बजे तक खैराबाद थाने में रखा गया उसके बाद पुलिस किसी अज्ञात स्थान पर लेकर चली गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button