उत्तर प्रदेश

शॉटपुट खिलाड़ी किरण बालियान ने वीडियो जारी कर सीएम योगी से रोजगार की मांग की

मेरठ

चीन में हुए एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतकर तिरंगा लहराने वाली शॉटपुट खिलाड़ी किरण बालियान ने वीडियो जारी कर सीएम योगी आदित्यनाथ से रोजगार की मांग की है। रानीलक्ष्मी बाई पुरस्कार से सम्मानित खिलाड़ी का कहना है कि छह माह पहले नौकरी के लिए आवेदन किया था, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला। वीडियो में उन्होंने कहा कि वह पांच माह पहले राजस्थान में आईबी की नौकरी भी छोड़ चुकी हैं।

मूलरूप से मुजफ्फरनगर जिले के पुरबालियान निवासी किरण बालियान वर्तमान में मोदीपुरम के एकता नगर में परिवार के साथ रह रही हैं। उनके पिता सतीश गाजियाबाद में हेड कांस्टेबल और मां बॉबी गृहिणी हैं। पिछले वर्ष चीन में हुए एशियाई खेलों में किरण ने देश को शॉटपुट में 72 साल बाद पदक दिलाया। वह पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी भी बनीं।

किरण बालियान ने बताया कि चीन में एशियाई खेलों के समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया था और नौकरी देने का वादा किया था। इसीलिए आईबी की नौकरी छोड़ दी।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में वह नौकरी करना चाहती हैं, इसके लिए उन्होंने आरटीओ व नायाब तहसीलदार के पद को लेकर आवेदन भी किया। किरण बालियान ने कहा कि नौकरी नहीं होने के कारण वह काफी परेशानियों का सामना कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से नौकरी देेने की अपील की है।

26 जनवरी को मिला था रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड
शॉटपुट में 72 साल बाद भारत को मेडल दिलाने वाली खिलाड़ी किरण बालियान को 26 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आंनदीबेन पटेल ने रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड से सम्मानित किया था। उनका कहना है कि अभी कोई बड़ी प्रतियोगिता नहीं आ रही है। वह लगातार घर पर रहकर ही तैयारी कर रही हैं।

ये हैं उपलब्धियां
एशियन गेम्स 2023 में ब्रांज मेडल
वर्ल्ड पुलिस गेम 2023 में गोल्ड मेडल
ग्रांड प्रिक्स 2023 में सिल्वर मेडल
इंटर स्टेट सीनियर नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में गोल्ड मेडल
36 नेशनल गेम गुजरात 2022 में सिल्वर मेडल
61 नेशनल इंटर स्टेट चैंपियनशिप 2022 में सिल्वर
60 नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 2021 में गोल्ड
नेशनल इंटर स्टेट सीनियर चैंपियनशिप 2021 में ब्रांज मेडल  
नेशनल फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button