उत्तर प्रदेश

यूपी की योगी सरकार ने दो आईएएस अफसरों का तबादला कर बनाया सीएम का विशेष सचिव

लखनऊ

यूपी में अफसरों के तबादले का दौर जारी है। योगी सरकार ने गुरुवार को भी 2 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। यमुना विकास प्राधिकरण में तैनात अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी आईएएस अधिकारी विपिन कुमार जैन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विशेष सचिव बनाया गया है। इसके अलावा अपर आयुक्त मुरादाबाद आईएएस अधिकारी बृजेश कुमार को भी सीएम योगी का विशेष सचिव के तौर तैनात किया गया है।

आपको बता दें कि सीएम के विशेष सचिव बनाए गए आईएएस विपिन कुमार जैन मूल रूप से मध्य प्रदेश के निवासी हैं। 2016 वर्ष बैच के आईएएस अधिकारी विपिन कुमार जैन मेडिकल के छात्र रहे। उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की है। हैं। उन्होंने सबसे पहले बलिया में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के रूप में पोस्टिंग की थी। अभी तक वह यमुना विकास प्राधिकरण में एसीईओ (अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी) की भूमिका में तैनात थे।

वहीं 2014 बैच के IAS अधिकारी बृजेश कुमार मूल रूप से बृजेश कुमार अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं। इससे पहले बृजेश कुमार मुरादाबाद मंडल के अपर आयुक्त रहे हैं। उससे पहले ग्रेटर नोएडा के एसीईओ और गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के सचिव की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button