देश

Roorkee में पुलिस के सामने कांवड़ियों का तांडव, लाठी-डंडों से ई-रिक्शा किया चकनाचूर

रुड़की

 हरिद्वार के रुड़की में कांवड़ियों का तांडव देखने को मिला है. जहां कावड़ियों ने एक ई रिक्शा चालक की जमकर पिटाई कर दी. इतना ही नहीं ई रिक्शा में भी जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान पुलिसकर्मी भी कांवड़ियों को समझाते रहे, लेकिन उन्होंने पुलिसकर्मियों की एक न सुनी और लगातार ई रिक्शा में तोड़फोड़ करते रहे. वहीं, घायल ई रिक्शा चालक को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, घटना मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के लिब्बरहेड़ी नहर पटरी की है. बताया जा रहा है कि एक ई रिक्शा चालक अपनी रिक्शा लेकर आ रहा था. इसी दौरान ई रिक्शा किसी कांवड़िए से टकरा गई. टक्कर लगने से कांवड़िए को हल्की चोटें आई. जिसके बाद कांवड़ियों ने पहले ई रिक्शा चालक के साथ जमकर मारपीट की, फिर ई रिक्शा पर लाठी-डंडे बरसा कर तोड़फोड़ कर दी. इस दौरान मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई.

ई रिक्शा में तोड़फोड़ करते कांवड़िए
वहीं, सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों के सामने भी कांवड़ियों ने तोड़फोड़ जारी रखी. हालांकि, लाचार पुलिसकर्मियों ने कांवड़ियों को रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन उन्होंने पुलिस की एक न सुनी. आलम ये रहा कि गुस्साए कांवड़िए रोकने से भी नहीं रुके. उधर, घायल कांवड़िए और घायल ई रिक्शा चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

क्या बोली पुलिस? ईटीवी भारत ने जब एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह से इस घटना के बारे में फोन पर जानकारी ली. तब उन्होंने कहा कि इस घटना के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. उनका ये भी कहना था कि घटना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है, जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. अब पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच पड़ताल में जुट गई है.

कांवडियों का हंगामा
कांवड़ियों ने ट्रक में भी की तोड़फोड़: उधर, दूसरी घटना बहादराबाद थाना क्षेत्र के बढ़ेडी राजपूतान की है. जहां एक ट्रक हरिद्वार से रुड़की की ओर जा रहा था. जैसे ही ट्रक बढ़ेडी राजपूतान पहुंचा तो उसकी कांवड़ियों के वाहन से हल्की टक्कर लग गई. जिससे आक्रोशित कांवड़ियों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया.

बताया जा रहा है कि गुस्साए कांवड़ियों ने ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट कर तोड़फोड़ शुरू कर दी. इतना ही नहीं कांवडियों ने रोड पर जमकर बवाल भी काटा. मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि पीछे आ रही पुलिस गाड़ी को देखकर कांवड़िए मौके से भाग गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button