देश

बिहार के जयनगर से झारखंड के टाटा के लिए ट्रेन को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी, आइए जानते हैं टाइम टेबल

समस्तीपुर

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर नई ट्रेनों की घोषणा करता है. त्योहारों के मौके पर ट्रेनों में काफी ज्यादा भीड़ बढ़ जाती है. कई सालों से टाटा के लिए नई ट्रेन के संचालन की बात की जा रही थी. रेलवे बोर्ड ने इस रूट पर ट्रेन चलाने के लिए मंजूरी दे दी है. रेलवे बोर्ड के नोटिफिकेशन के अनुसार, जयनगर से टाटा के लिए एक साप्ताहिक नई ट्रेन चलेगी.

यात्रियों को होगा काफी फायदा
समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर से टाटा के लिए चलने वाली ट्रेन से मिथिलांचल के लोगों को काफी फायदा पहुंचेगा. क्योंकि इस रूट से टाटा के लिए ट्रेन नहीं होने की वजह से लोगों को समस्तीपुर स्टेशन आकर थावे टाटा एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ना पड़ता है. अब जयनगर टाटा ट्रेन के चालू हो जाने से मिथिलांचल के लोग सीधी ट्रेन की सेवा ले सकेंगे. डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया कि मंडल के लिए खुशी की बात है कि जयनगर से टाटा के लिए नई ट्रेन चलाने की मांग होती रही है. अब इस ट्रेन को चलाने की अनुमति मिल गई है. इसका टाइम टेबल भी जारी का दिया गया है.

शुक्रवार और शनिवार को चलेगी ट्रेन
डीआरएम ने बताया कि यह ट्रेन साप्ताहिक होगी. यह ट्रेन टाटानगर से शुक्रवार को चलेगी और शनिवार को जयनगर पहुंचेगी. इसी तरह यह ट्रेन शनिवार को जयनगर से चलेगी. इस ट्रेन में 2 एसएलआर, चार जनरल बोगी, 7 स्लीपर क्लास, तीन वातानुकूलित (3A) और एक वातानुकूलित (2A) कोच का होगा.

यहां देखें टाइम टेबल
टाटानगर से यह ट्रेन शुक्रवार को 18 :50 बजे खुलकर जसीडीह सुबह 3:09 बजे पहुंचेगी. इसी तरह झाझा 4:40, किऊल 5:27, बरौनी 6 :50 जयनगर 11:25 पहुंचेगी. वहीं, जयनगर से यह ट्रेन शनिवार जयनगर से 19:30 में खुलेगी, बरौनी 23:35, किउल 01:03, झाझा 02:25, जसीडीह 03: 02 और टाटानगर 11:30 में पहुंच जाएगी.

यह ट्रेन जयनगर से खुलने के बाद मधुबनी, सकरी, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, किऊल, झाझा, जसीडीह, प्रधान खूंटा, धनबाद,राजबेरा, कोटसिला, मुरी चांडिल स्टेशनों पर रुकती हुई टाटानगर पहुंचेगी. इसी तरह वापसी में सभी स्टेशनों पर रुकती हुई जयनगर पहुंचेगी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button