देश

निगम प्रबंधन ने कंडक्टर भर्ती में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी किए, एचआरटीसी को नए 357 कंडक्टर मिले

शिमला
एचआरटीसी को नए 357 कंडक्टर मिल गए हैं। निगम प्रबंधन ने कंडक्टर भर्ती में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में निगम की अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ये परिचालक बसों में सेवाएं देंगे। अनुबंध पर भर्ती हुए इन परिचालकों को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पहली बार एक वर्ष की अवधि के लिए 12120 रुपए वेतन मिलेगा। इसके अतिरिक्त बस सेवाएं लेने से पहले कंडक्टरों को 15 दिनों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। वहीं निगम प्रबंधन ने प्रदेश के सभी आरएम व यूनिट को दिशा निर्देश जारी किए हैं कि चयनित उम्मीदवारों के आवेदन पत्र प्राप्त कर उनकी नियुक्ति करें। वहीं सभी दस्तावेजों की गहनता से जांच करें। यदि अभ्यर्थी की फाइल में कोई विसंगति या धोखाधड़ी पाई जाती है तो तुरंत प्रभाव से नियुक्ति पर रोक लगा दी जाए।

2023 में शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया, मार्च से कर रहे थे इंतजार
निगम ने 2023 में 360 पदों पर भर्ती आयोजित की थी, दिसंबर 2023 में लिखित परीक्षा होने के बाद परीक्षा में 357 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे। वहीं मार्च 2024 में फाइनल रिजल्ट घोषित हुआ था लेकिन लोकसभा चुनाव और उपचुनाव के चलते नियुक्ति नहीं दी जा पा रही थी। ऐसे में निगम प्रबंधन ने अब ये नियुक्ति आदेश जारी किए हैं जिससे अभ्यार्थियों ने राहत की सांस ली है। बीते दिन चयनित उम्मीदवारों ने कहा था कि यदि 25 से पहले उन्हें नियुक्ति नहीं मिलती है तो 26 से वे निगम मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे लेकिन इससे पहले निगम ने नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं।

नियुक्ति आदेश के साथ डिपो भी आबंटित
निगम प्रबंधन ने नियुक्ति आदेश के साथ कंडक्टरों को डिपो भी आबंटित कर दिए हैं। ऐसे में उन्हें संबंधित डिपो यूनिट में पहुंचकर और सभी औपचारिकताएं पूरी कर अपनी ज्वाइनिंग देनी होगी। नियुक्ति आदेशों के अनुसार निगम के सभी डिपुओं को नए कंडक्टर मिलेंगे जिससे जिन डिपुओं में परिचालकों की कमी चल रही थी उनमें कंडक्टरों की कमी पूरी होगी और ओवरटाइम कर रहे कंडक्टरों को राहत मिलेगी। प्रबंध निदेशक एचआरटीसी रोहन चंद ठाकुर का कहना है कि कंडक्टर भर्ती में उत्तीर्ण हुए 357 अभ्यर्थियों को नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं। 15 दिन की ट्रेनिंग के बाद सभी परिचालक बसों में सेवाएं देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button