विदेश

शादी की वरमाला भी उतरी थी, दुल्हन ने मांग लिया तलाक, 3 मिनट भी नहीं चली शादी!

लंदन

एक ज़माना था, जब शादी के रिश्ते को इतनी गंभीरता से लिया जाता था कि एक बार ये रिश्ता जुड़ने के बाद कोई इसे तोड़ता नहीं था. हालांकि अब हालात बदल चुके हैं और रिश्तों के अब इतने मायने नहीं रह गए हैं. शादी-ब्याह अगर 5-6 साल टिक जाए, तो लोग इसे कामयाब मान लेते हैं वरना तलाक तो मिनटों में होने लगे हैं.

कहा जाता है कि जोड़ियां आसमान से बनकर आती हैं और शादियां अपने तय वक्त पर होती हैं. हालांकि इनके चलने या टूटने को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता. एक ऐसे ही जोड़ी की शादी के 3 मिनट बाद ही उनका तलाक हो गया. इंडिपेंडेंट की खबर के मुताबिक एक कपल ने शादी की ही थी कि दुल्हन को गुस्सा आया और उसने अपने पति से तलाक ले लिया.

शादी का जोड़ा पहने-पहने ही मांगा तलाक
रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला कुवैत का है. शादी समारोह से बाहर निकलते ही दूल्हे ने दुल्हन के फिसलकर गिरने की वजह से उसे ‘बेवकूफ’ बोल दिया. इतना कहते ही दुल्हन को गुस्सा आ गया और आपस में बहस के बाद ही मामला तलाक तक पहुंच गया. गुस्से में दुल्हन उल्टे पांव कोर्ट पहुंच गई और जज से तुरंत शादी रद्द करने की अपील की. पहले तो जज खुद ही हैरान रह गए लेकिन बाद में उन्होंने सहमति जताते हुए उनकी शादी को कैंसिल कर दिया. ये कुवैत के इतिहास की सबसे कम चलने वाली शादी है.

और भी हैं ऐसे मामले …
वैसे तो ये मामला साल 2019 का है लेकिन सोशल मीडिया पर ये एक बार फिर से वायरल है. वैसे आपको बता दें कि पहले भी ब्रिटेन में एक कपल की शादी 90 मिनट बाद ही टूट गई थी. साल 2004 में ब्रिटिश कपल ने तलाक की अर्ज़ी इसलिए दे दी थी क्योंकि उसे अपने पति का अपनी सहेलियों के साथ ज्यादा दोस्ताना व्यवहार पसंद नहीं आ रहा था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button