देश

बिहार-पटना के एसबीआई एटीएम में आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका

पटना.

पटना के सिपारा में एसबीआई एटीएम में मंगलवार की सुबह अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग की लपेट तेज होती चली गई और पूरे एटीएम मशीन को अपनी चपेट में ले लिया। इस बीच एटीएम मशीन धू-धूकर जलने लगी। मंगलवार की सुबह जब कुछ लोग मॉर्निंग वॉक और मंदिर जा रहे थे। उन्होंने इस दृश्य को देखा और इसकी सूचना बेऊर थाने को दी। सूचना मिलते ही बेउर थाने की गश्ती पुलिस मौके पर पहुंची। आननफानन में इसकी सूचना अग्नि दस्ते गाड़ी को दी गई।

सूचना पाकर अग्नि दश्ते की गाड़ी मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच एटीएम मशीन जलकर पूरी तरह नष्ट हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने से एटीएम के अंदर रखे गए रुपए का कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में अभी पुलिस बताने में असमर्थ है। एसबीआई के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई है। जब एसबीआई के अधिकारी मौके पर पहुंचेंगे और एटीएम खोलकर देखा जाएगा, तब ही यह अनुमान लगाया जा सकता है कि एटीएम के अंदर रखे गए रुपए कितने सुरक्षित हैं।

घर के लोगों का फिलहाल कोई नुकसान नहीं हुआ
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह जब वह मंदिर जा रहे थे तो देखा कि एसबीआई के एटीएम में आग लगी हुई है। आसपास के लोगों ने यह बताया कि जिस जगह पर एसबीआई की एटीएम लगी हुई है, उसके आसपास बड़ी संख्या में घनी आबादी है। इसके अलावा कुछ दूरी पर ही इंडियन ऑयल का डिपो भी स्थित है। लोगों का यह मानना है कि अगर आग की लपटें तेज होती तो यहां काफी बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन अग्निशमन दश्ते की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर जल्दबाजी में आग पर काबू पा लिया। इस आग लगी में एटीएम के अलावा और आसपास के घर के लोगों का फिलहाल कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना के बाद मौके पर सुबह में लोगों की भीड़ जमा हो गई। बेऊर थाना के प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि इस मामले में फिलहाल उन्हें अभी तक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। एटीएम में आग लगने की सूचना मिली है। बैंक अधिकारियों की मदद से नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button