देश

231 दिनों तक नंगे पैर घूमते रहे MLA , मुख्यमंत्री ने मानी मांग, हेलीकॉप्टर से लेकर आए जूते

जयपुर

राजस्थान के केकड़ी से विधायक शत्रुघन गौतम ने अपनी जिन मांगों को लेकर बीते कई महीनों से जूते-चप्पल त्याग रखे थे और नंगे पैर रहते थे. अब सीएम भजनलाल ने उनकी मांगों को पूरा कर दिया है. विधायक ने सीएम के सामने ही जूते पहनकर अपना संकल्प पूरा किया.

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शत्रुघन गौतम की नसीराबाद-सरवाड़-केकडी-देवली चारलेन रोड की मांग पूरी कर ली है. बजट में उनकी मांग को संवेदनशीलता के साथ स्वीकार करते हुए 650 करोड़ रुपये की लागत से इस फोरलेन रोड को मंजूरी दी है. जिसके बाद अपने जन्मदिन के मौके पर 231 दिनों बाद सीएम भजनलाल के सामने ही जूते पहने.  

सीएम ने कहा कि बजट में केकड़ी जिले के सर्वांगीण विकास के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं. इन घोषणाओं से शिक्षा, स्वास्थ्य, आवागमन, पेयजल आदि क्षेत्रों में विकास को नई गति मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में 650 करोड़ रुपये से नसीराबाद-सरवाड़-केकड़ी-देवली सड़क को 4 लेन करने, 20 करोड़ रुपये की लागत से बिजयनगर-नगर-बड़ली-माताजी का खेड़ा व देवलिया कलां सड़क के निर्माण के साथ-साथ 20 करोड़ रुपये की लागत से मालपुरा-रिंडल्या-मांदोलाई-खेजड़ी, बास-देवगांव-बघेरा-हिसामपुर-नासीरदा-देवली तक सड़क का चौड़ाईकरण का कार्य करने सहित महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई हैं. साथ ही 79 करोड़ 19 लाख रुपये की लागत से डियास-पनोतिया-देवरिया-धरोप-केरोट एवं खारी नदी पर हाई लेवल ब्रिज का कार्य करवाया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बनने जा रहे 9 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का लाभ भी केकड़ी को मिलेगा.

21 जिलों में दूर होगी पानी की समस्या: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने ईआरसीपी को संशोधित पार्वती-कालीसिंध-चंबल लिंक परियोजना में शामिल करते हुए भारत सरकार एवं मध्य प्रदेश के साथ एमओयू कर धरातल पर कार्य भी प्रारंभ कर दिया है. इससे प्रदेश के 21 जिलों में पानी की समस्या दूर होगी. साथ ही हमारी सरकार ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत राज्य सरकार ने लगभग 65 लाख किसानों को 650 करोड़ रुपये हस्तांतरित किए हैं.

विधायक शत्रुघन गौतम ने क्या कहा?

वहीं विधायक गौतम ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 20 साल तक कर्मठता के साथ संगठन के कार्य प्राथमिकता के साथ किए. राज्य सरकार के मुख्यमंत्री गांव गांव ढाणी ढाणी पहुंचकर आमजन के बीच में बैठकर उनकी आवश्यकताओं के बारे में जानकारी लेते हैं. यह कार्यकर्ताओं की सरकार है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री से भंडावास शिविर में फोरलेन की मांग करने पर उन्होंने जयपुर भीलवाड़ा सिक्स लेन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे स्वीकृत कर मांग से अधिक दिया. पूरक बजट में 650 करोड़ रुपए के केकड़ी नसीराबाद देवली फोरलेन रोड का तोहफा केकड़ी की जनता को दिया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button