मध्यप्रदेश

बिलवाड़ा गांव में एक घर 7 फीट लंबा मगरच्छ घर में घुसा, ग्रामीणों रेस्क्यू कर रस्सी से बांधकर भैंस के खूटे से बांध दिया

श्योपुर

 जिले के बिलवाड़ा गांव में बीती एक घर 7 फीट लंबा मगरच्छ घर में घुस गया जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। गनीमत ये रही कि किसी पर हमला करता इससे पहले ग्रामीणों की उस पर नजर पड़ गई और उन्होंने रेस्क्यू कर रस्सी से बांधकर भैंस के खूटे से बांध दिया। सूचना मिलने के बाद रविवार को वन विभाग अमले गांव में पहुंचकर मगरमच्छ को मुक्त कराकर चंबल नदी में छोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार बिलवाड़ा निवासी किसान मूलचंद मीणा के घर में मगरमच्छ घुस गया। जिसे किसान ने पड़ोसी ग्रामीणों की मदद से रस्सी से बांधकर मवेशियों को बांधने वाले लकड़ी के खूंटे से बांध दिया। रात भर यह मगरमच्छ वहीं बंधा रहा। सुबह होने के बाद करीब 10 बजे वन विभाग टीम ने मगरमच्छ को मुक्त करा दिया। गांवों में मगरमच्छ घुसने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

इस वजह से नदी- नालों के आसपास के ग्रामीणों में दहशत बढ़ गई है। इससे पहले 13 जुलाई को वीरपुर थाना इलाके के श्यामपुर गांव में मगरमच्छ घुस गया था। तब ग्रामीणों और वन अमले ने उसे रेस्क्यू करके चंबल में छोड़ दिया था। उससे पहले सोईकलां कस्बे में सीप नदी से के पास खड़े एक स्वान का शिकार भी मगरमच्छ ने कर लिया था। लुहाड़ गांव में एक किसान खेत में गेढ़ मचा रहा था तभी किसान के ट्रैक्टर के पहिये के आगे मगरच्छ आ गया। यान महीने भर में कुल चार मामले अब तक सामने आ चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button