देश

झारखण्ड-रांची जमीन घोटाले के आरोपी कमलेश ने ED से पूंछताछ का जानना चाहा कारण

रांची.

जमीन घोटाले में ईडी की जांच के दायरे में आया जमीन कारोबारी कमलेश कुमार शुक्रवार को ईडी के पांचवें समन पर भी अनुपस्थित रहा। ईडी ने अब छठा समन भेजते हुए उसे 26 जुलाई को उपस्थित होने को कहा है। शुक्रवार को दिन के 11 बजे उपस्थित होने के बजाय उसने वकील के माध्यम से ईडी को पत्र भेजा। ईडी के जांच पदाधिकारी को भेजे गए पत्र में कमलेश ने बीमारी व मानसिक तौर पर परेशान होने का जिक्र किया है।

साथ ही उसने एजेंसी से पूछा है कि उसे यह नहीं मालूम की एजेंसी किस मामले में उससे पूछताछ करना चाहती है, उसके खिलाफ कौन-सा मामला दर्ज है। कमलेश ने कहा है कि जिस जमीन के विषय में एजेंसी उससे पूछताछ करना चाहती है, अगर उसका विवरण एजेंसी देगी तो वह पूरे प्रमाण के साथ एजेंसी के समक्ष उपस्थित होगा। कमलेश के द्वारा पत्र भेजे जाने के बाद एजेंसी ने उसे दुबारा एक सप्ताह का वक्त देते हुए समन भेज दिया है।

पांच समन पर अनुपस्थित
कमलेश कुमार को रांची जमीन घोटाले में पहली बार एजेंसी ने 21 जुलाई को समन भेजा था। उस दिन समन पर अनुपस्थित होने के बाद एजेंसी ने छापेमारी की थी। तब कमलेश के फ्लैट से 100 जिंदा कारतूस व एक करोड़ नकद बरामद हुए थे। एजेंसी छापेमारी के बाद चार बार समन कर चुकी है, लेकिन हर बार अनुपस्थिति पर पुन समन जारी किया गया है।
 

एजेंसी से क्या पूछा
वकील के माध्यम से ईडी के जांच पदाधिकारी को पत्र भेजकर पूछा- उसे यह नहीं मालूम की एजेंसी किस मामले में उससे पूछताछ करना चाहती है, उसके खिलाफ कौन-सा मामला दर्ज है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button