देश

महिला ने कहा- यात्रा के दौरान उन्होंने पोर्न क्लिप दिखाने की कोशिश की, फिर उसके साथ छेड़छाड़ किया, लगाए आरोप

नई दिल्ली
कोलकाता से अबू धाबी जा रही एतिहाद फ्लाइट से बोस्टन जा रही एक महिला ने जिंदल स्टील्स के एक बड़े अधिकारी दिनेश कुमार सरावगी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने कहा है कि यात्रा के दौरान उन्होंने पोर्न क्लिप दिखाने की कोशिश की। फिर उसके साथ छेड़छाड़ किया। महिला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर अपनी आपबीती साझा की। अपने पोस्ट में महिला ने उड़ान के दौरान घटना की सूचना देने पर एयरलाइन कर्मचारियों की सहायता के लिए आभार व्यक्त किया। महिला ने आरोप लगाया कि जिंदल स्टील के एक डिवीजन वल्कन ग्रीन स्टील के सीईओ दिनेश सरावगी ने यात्रा के दौरान उन्हें पोर्न फिल्म दिखाई। फिर उसके साथ छेड़छाड़ की।

महिला लिखती हैं, “मैं एक उद्योगपति के बगल में बैठी थी। उनकी उम्र लगभग 65 वर्ष होगी। उन्होंने मुझे बताया कि वे अब ओमान में रहते हैं, लेकिन अक्सर भारत की यात्रा करते हैं। उन्होंने मुझसे बातचीत शुरू की। मेरे परिवार आदि के बारे में पूछा। उन्होंने बताया कि उनके दोनों बेटे विवाहित हैं और अमेरिका में बस गए हैं। बातचीत मेरे शौक पर आ गई। उन्होंने पूछा कि क्या मुझे फिल्में देखना पसंद है और मैंने हां कहा। इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा कि उनके फोन में कुछ मूवी क्लिप हैं। वह अपना फोन और इयरफोन निकालकर मुझे पोर्न दिखाने लगते हैं!" वह आगे लिखती हैं, "इसके बाद उन्होंने मुझे छूना शुरू कर दिया। मैं सदमे और डर से जम गई। मैं आखिरकार वॉशरूम भाग गई और एयर स्टाफ से शिकायत की। शुक्र है कि एतिहाद की टीम बहुत सक्रिय थी और उसने तुरंत कार्रवाई की। उन्होंने मुझे अपने बैठने की जगह पर बैठाया और मुझे चाय और फल दिए।"

नवीन जिंदल का आश्वासन
जिंदल स्टील के चेयरमैन नवीन जिंदल ने महिला को आश्वासन दिया है कि मामले की जल्द से जल्द जांच की जाएगी और अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नवीन जिंदल ने लिखा, "आपसे संपर्क करने और इस घटना के बारे में बोलने के लिए धन्यवाद! आपने जो किया, उसे करने के लिए बहुत साहस की जरूरत होती है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि इस तरह के मामलों के लिए हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है। मैंने टीम से मामले की तुरंत जांच करने को कहा है और उसके बाद सख्त और जरूरी कार्रवाई की जाएगी।"

महिला ने नहीं दर्ज कराई शिकायत
महिला ने आगे आरोप लगाया कि सरावगी ने एयरलाइन स्टाफ से उसके सीट से उठने के बाद उसके ठिकाने के बारे में पूछा था। उन्होंने कहा, "कर्मचारियों ने अबू धाबी में पुलिस को भी सूचित किया, जो विमान के गेट खुलते ही इंतजार कर रहे थे। मैं शिकायत दर्ज नहीं करा सकी, क्योंकि मैं बोस्टन जाने वाली अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट मिस कर देती। मुझे अगले गेट पर ले जाया गया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह मेरे पास न आए। जब ​​पुलिस ने उससे सवाल पूछे तो उसने भी इनकार नहीं किया।"

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरावगी और महिला दोनों ही बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहे थे। महिला ने बताया कि विमान रात 9:30 बजे उड़ा था और सुबह 4:30 बजे उतरा। एयरलाइन क्रू ने उसे अपनी एक सीट पर बिठाने के बाद पहले ही अबू धाबी पुलिस को घटना के बारे में सूचित कर दिया था। महिला ने कहा, "जब हम उतरे तो दो पुलिस अधिकारी हमारा इंतजार कर रहे थे। उनमें से एक ने मुझसे बात की। मैं शिकायत दर्ज कराने के लिए उनके साथ नहीं जा सकी, क्योंकि मेरे पास बोस्टन जाने वाली फ्लाइट में सवार होने के लिए केवल एक घंटा था। उस व्यक्ति को विमान से उतरने की अनुमति नहीं दी गई और पुलिस ने उससे पूछताछ की।"

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button