मध्यप्रदेश

चंदला क्षेत्र में हनुमान मंदिर में ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग, केन नदी की धारा के बीच कुड़नू पहाड़ी पर बैठा साधु

छतरपुर/ चंदला
 चंदला विधानसभा क्षेत्र के गौरिहार जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत अजीतपुर के इमलोरी के हनुमान मंदिर में ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग को लेकर एक बार फिर त्रिशूल गिरी महाराज का आंदोलन सामने आया है। इसके तहत पास से गुजरी केन नदी की धारा के बीचों-बीच स्थित कुड़नू पहाड़ी पर बाबा त्रिशूल गाड़कर अनशन पर बैठ गए हैं।

इमलोरी के हनुमान जी में ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग को लेकर त्रिशूल गिरी महाराज ने 1 महीने पहले मंदिर प्रांगण में मंदिर के पास स्थित हरिजन बस्ती के ग्रामीणों के साथ मिलकर भूख हड़ताल की थी। इसके तहत बीस दिन बाद जनपद सीईओ गौरिहार व तहसीलदार सरबई ने मौके पर जाकर ट्रांसफार्मर लगवाने का वादा करके बाबा की भूख हड़ताल समाप्त करवाई थी।

अधिकारियों की वादा खिलाफी से छुब्ध होकर त्रिशूल गिरी महाराज ने आज सुबह हनुमान मंदिर के पास से गुजरी केन नदी की धारा के बीचोंबीच स्थित कुड़नू पहाड़ी पर त्रिशूल गाड़कर यह कहकर कि जब तक ट्रांसफार्मर नहीं लगेगा मैं यहां से नहीं उठूंगा चाहे मुझे जल समाधि ही क्यों न लेनी पड़े। बारिश का समय है केन नदी में पानी ज्यादा होने पर पहाड़ी पूरी तरह डूब जाती है। इस कारण बाबा की जान को खतरा भी हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button