विदेश

साथ ही ताइवान की सुरक्षा पर बार-बार चिंता व्यक्त करने के लिए अमेरिका को धन्यवाद दिया: प्रधानमंत्री चो

ताइवान
डोनाल्ड ट्रंप के सत्ता में वापस आने की स्थिति में ताइवान के लिए अमेरिकी समर्थन पर चिंताओं के बीच, ताइवान के प्रधानमंत्री चो जंग-ताई ने कहा कि ताइपे अपनी आत्मरक्षा के लिए अधिक जिम्मेदारी उठाने को तैयार है, फोकस ताइवान ने रिपोर्ट किया। ताइवान जलडमरूमध्य और हिंद-प्रशांत क्षेत्र की सुरक्षा में योगदान करते समय "हम अधिक जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं", चो ने ताइपे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उन्होंने कहा कि ताइवान को खुद की रक्षा करनी है और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करनी है।

चो ने कहा कि ताइवान ने धीरे-धीरे अपने रक्षा खर्च को बढ़ाकर, एक साल की अनिवार्य सैन्य सेवा को बहाल करके और विभिन्न चुनौतियों के लिए समाज की लचीलापन को मजबूत करके अपनी आत्मरक्षा क्षमताओं को बढ़ाने का प्रयास किया है। "मुझे विश्वास है कि जब तक हम इन प्रयासों को प्रदर्शित करना जारी रखेंगे, हमें अधिक देशों से समर्थन प्राप्त होगा," चो ने कहा, साथ ही ताइवान की सुरक्षा पर बार-बार चिंता व्यक्त करने के लिए अमेरिका को धन्यवाद दिया।

यह तब हुआ जब हाल ही में एक साक्षात्कार में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सुझाव दिया कि ताइवान को सुरक्षा के लिए वाशिंगटन को भुगतान करना चाहिए। "मैं लोगों को बहुत अच्छी तरह से जानता हूँ, उनका बहुत सम्मान करता हूँ। उन्होंने हमारे चिप व्यवसाय का लगभग 100 प्रतिशत हिस्सा ले लिया," ट्रम्प ने एक साक्षात्कार में कहा, और कहा कि "ताइवान को हमें सुरक्षा के लिए भुगतान करना चाहिए।" "आप जानते हैं, हम किसी बीमा कंपनी से अलग नहीं हैं," पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के हवाले से कहा गया। "ताइवान हमें कुछ नहीं देता।" प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे बोलते हुए चो ने ताइवान और अमेरिका के बीच "मजबूत संबंधों" पर जोर दिया और कहा कि ताइपे ऐसे द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने के लिए काम करना जारी रखेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button