उत्तर प्रदेश

बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र, यूपी के लिए भी अलर्ट, इन 4 राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

नई दिल्ली
देशभर के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि मध्य और उससे सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर बने कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना में 18 और 19 जुलाई को, विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़ में 19 और 20 जुलाई को और दक्षिण ओडिशा में 19 जुलाई को बहुत ही ज्यादा भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, साउथ इंटीरियर कर्नाटक, गुजरात में 18 और 19 जुलाई को भारी बरसात होगी। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी 21 और 22 जुलाई को भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है।

बीते दिन के मौसम की बात करें तो तटीय कर्नाटक, साउथ इंटीरियर कर्नाटक, केरल, माहे, कोंकण, गोवा, तमिलनाडु, उत्तरी इंटीरियर कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ में भारी बारिश हुई। इसके अलावा, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, अंडमान व निकोबार, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, त्रिपुरा में भी बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना में 18-20 जुलाई, साउथ इंटीरियर कर्नाट, तटीय कर्नाटक, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम में 18 और 19 जुलाई, तमिलनाडु में 18 जुलाई, विदर्भ, साउथ छत्तीसगढ़ में 19 और 20 जुलाई, साउथ ओडिशा में 19 जुलाई को भारी बारिश होगी। इसके अलावा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अगले पांच दिनों तक तेज बरसात का अलर्ट है। वहीं, रायलसीमा में 19, गंगीय पश्चिम बंगाल में 20-22 जुलाई, झारखंड में 21 और 22 जुलाई को तेज बरसात होने वाली है।

उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में अगले पांच दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है। इसमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिनों तक भारी बरसात होगी, जबकि पश्चिमी राजस्थान में 20 और 21 जुलाई, पंजाब में 18 जुलाई, हरियाणा, चंडीगढ़ में 18 और 19 जुलाई और 21 और 22 जुलाई, उत्तर प्रदेश में 21 और 22 जुलाई को बहुत भारी बारिश होने वाली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button