खेल-जगत

विराट कोहली पर तरह-तरह के आरोप लगाए, कहा- लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाड़ियों को गाली दी थी: अमित मिश्रा

नई दिल्ली
टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली फिलहाल ब्रेक पर हैं, लेकिन दो दिन से काफी चर्चा में हैं। दरअसल टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली पर तरह-तरह के आरोप लगाए हैं। अमित मिश्रा ने बताया कि किस तरह से विराट ने लखनऊ सुपर जायन्ट्स के खिलाड़ियों को गाली दी थी, जिसके चलते उनके और नवीन उल हक के बीच 2023 आईपीएल के दौरान झड़प हो गई थी। 2023 आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (तब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर) और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच मैच के दौरान विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच मैदान पर काफी ज्यादा झगड़ा हो गया था। मैच खत्म होने के बाद लखनऊ सुपर जायन्ट्स के तब के मेंटॉर रहे गौतम गंभीर की भी विराट से लड़ाई हो गई थी। खैर नवीन उल हक और विराट के बीच रिश्ते इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच के दौरान नॉर्मल हो गए थे, वहीं गौतम गंभीर और विराट के बीच भी 2024 के बीच याराना देखने को मिला था। इन सबके बावजूद अमित मिश्रा ने जब विराट पर आरोप लगाए, तो उसके बाद एक बार फिर नवीन उल हक ने उस लड़ाई को लेकर खुलकर अपनी बात रखी है।

नवीन उल हक मेजर लीग क्रिकेट 2024 में टेक्सास सुपरकिंग्स की ओर से खेल रहे हैं। नवीन उल हक का एक वीडियो टेक्सास सुपरकिंग्स ने शेयर किया है, जिसमें उनसे पूछा गया कि विराट के साथ लड़ाई को लेकर उनसे कितनी बार सवाल किया गया है, इस पर नवीन उल हक ने हंसते हुए कहा, 'मैंने गिना नहीं है, लेकिन कई बार.. कई बार मुझसे इस बारे में सवाल किया गया है। मैं यह साफ भी कर चुका हूं कि वो हीट ऑफ ए मूमेंट था, वो अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेल रहा था, मैं अपनी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेल रहा था। जब बात मेरी देश की टीम की होती है, या फिर मेरी फ्रेंचाइजी टीम की होती है, तो मैं अपना सबकुछ झोंक देता हूं। अंत में हम सभी खिलाड़ी हैं।'
 
नवीन उल हक ने आगे कहा, 'यह कुछ भी निजी नहीं था और सब खत्म भी हो गया था। लेकिन आजकल सोशल मीडिया ऐसा है कि ये तब तक चलता रहता है, जब तक आपको इसमें से कुछ मसाला ना मिल जाए। वनडे वर्ल्ड कप में यह सब खत्म हो गया था।' वनडे वर्ल्ड कप में इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच के दौरान विराट ने क्राउड को नवीन को हूट नहीं करने के लिए कहा था, इसके बाद दोनों खिलाड़ी आपस में गले भी मिले थे। अमित मिश्रा के पॉडकास्ट की बात करें तो उन्होंने विराट पर यह आरोप भी लगाया कि कप्तानी मिलने के बाद वो बदल गए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button