देश

डोडा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के तीन जवान शहीद, झुंझुनू के दो वीर जवानों थे

झुंझुनू
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के तीन जवान शहीद हो गए, जिनमें से दो राजस्थान के झुंझुनू जिले से थे। शहीद सिपाही अजय सिंह बुहाना तहसील के और बिजेंद्र सिंह डूमोली कलां की ढाणी खुबा के निवासी थे। दोनों शहीदों की पार्थिव देह बुधवार को सुबह उनके गांव पहुंचाई जाएगी, जहां सम्मानपूर्वक अंतिम विदाई दी जाएगी।

बुहाना तहसील के भैसावता कलां निवासी अजय सिंह नरूका, 26 वर्ष, डोडा मुठभेड़ में शहीद हो गए। उनके पिता कमल सिंह नरूका भी सेना में हवलदार रह चुके हैं और 2015 में रिटायर हुए थे। अजय सिंह की शादी 21 नवंबर, 2021 को शालू कंवर से हुई थी। उनके परिवार में माता सुलोचना देवी, पत्नी शालू कंवर, और छोटा भाई करणवीर सिंह हैं, जो बठिंडा (पंजाब) के एम्स में डॉक्टर हैं। शहीद अजय सिंह का परिवार 2017 से पिलानी के हरिनगर में रह रहा है।

मंगलवार सुबह जब अजय सिंह की पत्नी शालू कंवर को सेना के अधिकारियों ने शहादत की खबर दी, तो वे बेसुध हो गईं। अजय सिंह 6 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे और दो महीने पहले ही छुट्टी पर घर आए थे। उन्हें 18 जुलाई को फिर से छुट्टी लेकर गांव आना था, लेकिन उससे पहले ही वे शहीद हो गए।

डूमोली कलां की ढाणी खुबा निवासी बिजेंद्र सिंह, 2018 में सेना में भर्ती हुए थे। उनकी शादी 2021 में अंकिता से हुई थी, और उनके दो बेटे हैं, एक चार साल का और दूसरा एक साल का। बिजेंद्र सिंह का बड़ा भाई भी आर्मी में है। उनके परिवार में माता-पिता और तीन बहनें भी हैं। बिजेंद्र सिंह फरवरी में अपने घर आए थे, और उनकी शहादत की खबर आने के बाद से पूरा परिवार सदमे में है।

शहीद अजय सिंह और बिजेंद्र सिंह की पार्थिव देह बुधवार को उनके गांव लाए जाएंगे। दोनों शहीदों के सम्मान में यात्रा निकाली जाएगी और अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद अजय सिंह की पार्थिव देह बुधवार सुबह सवा नौ बजे सिंघाना से भैसावता कलां पहुंचेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button