मध्यप्रदेश

PRO के सुसाइड मामले में नायब तहसीलदार पति और सास के खिलाफ FIR

भोपाल
 जनसम्पर्क संचालनालय में सहायक निदेशक के पद पर तैनात 33 वर्षीय नवविवाहिता की सुसाइड मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है। मामले की जांच कर रही गोविंदपुरा पुलिस ने महिला के पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या, क्रूरता और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। मृतक महिला के परिजनों के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने जुटाए सबूत

फांसी लगाने से पहले पूजा थापक ने ग्वालियर में रहने वाली अपनी मां से मोबाइल फोन पर बात की थी। मां ने पुलिस को बताया है कि उनकी बेटी ने उनसे कहा था कि अब बर्दाश्त नहीं होता, मर रही हूं। पूजा थापर ने अपनी बहन को भी मोबाइल पर मैसेज किया था और उसमें लिखा था कि प्रताड़ना से तंग आकर वह आत्महत्या कर लेंगी।

ढ़ाई साल पहले हुई थी शादी

2022 में मृत पीआरओ की शादी भोपाल के साकेत नगर में रहने वाले निखिल दुबे से हुई थी। शादी के बाद ही पति और पत्नी में अनबन होने लगी थी। इसके बाद 9 जुलाई को पूजा थापक ने अपने पति से अनबन के बाद बेडरूम में जाकर फांसी लगा ली थी। मृतका के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि पूजा थापक की शादी में परिवार ने 45 लख रुपए खर्च किए थे। दामाद को एक फ्लैट भी दिलाया था। उसके बाद भी उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। इसी कारण बेटी की जान चली गई।

विवाद के बाद कमरे में बंद होकर लगा ली फांसी

पुलिस ने बताया कि 9 जुलाई की सुबह करीब 10.30 बजे पूजा और नितिन के बीच किसी घरेलू बात को लेकर विवाद हो गया और उसने खुद को कमरे में बंद कर लिया। उसने कमरे में फांसी लगा ली। जब बार-बार खटखटाने के बावजूद उसने दरवाजा नहीं खोला, तो निखिल ने किसी तरह दरवाजा तोड़ दिया और उसे एम्स अस्पताल ले गया, जहां मंगलवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
अभी तक गिरफ्तारी नहीं

सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज किया। सूचना मिलने पर उसके परिजन ग्वालियर से भोपाल आये। पुलिस ने बताया कि महिला के परिवार वालों ने नितिन और उसकी मां पर क्रूरता और दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पुलिस ने भले ही एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन अभी तक आरोपी मां बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ग्वालियर निवासी पूजा थापक जनसंपर्क संचालनालय में जनसंपर्क अधिकारी थीं। वे यहां पर सहायक संचालक की भूमिका में कार्य कर रही थी। वर्तमान में वह पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग और श्रम विभाग के मंत्री पहलाद पटेल के जनसंपर्क संभाल रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button