देश

राजस्थान में बीजेपी विधायक दल की बैठक में कांग्रेस विधायक और उपमुख्यमंत्री में सड़क को लेकर हुई बहस

जयपुर.

राजस्थान विधानसभा में बीजेपी विधायक दल की बैठक संपन्न हुई, जिसमें सभी विधायकों ने राज्य सरकार के बजट की सराहना की। विधायकों ने बजट के लिए धन्यवाद देते हुए ताली बजाकर अभिनंदन किया। बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधायकों को संबोधित किया और बजट की विशेषताओं पर प्रकाश डाला। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट हर वर्ग और प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति का ध्यान रखते हुए बनाया गया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि बजट का सौ प्रतिशत क्रियान्वयन विधायकों के माध्यम से ही संभव है। मुख्यमंत्री ने विधायकों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में बजट घोषणाओं को लागू करने में सक्रिय भूमिका निभाएं।

उन्होंने कहा कि विधायकों का योगदान इस प्रक्रिया में महत्वपूर्ण है और उनके सहयोग से ही बजट की सफलतापूर्वक क्रियान्विति हो सकेगी। इस अवसर पर, विधायकों ने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अपने क्षेत्रों में बजट के प्रावधानों को लागू करने के लिए तत्पर रहेंगे। बैठक में उपस्थित सभी विधायकों ने एकजुटता दिखाते हुए राज्य के विकास में योगदान देने का संकल्प लिया।

दिलावर के जवाब पर कांग्रेस ने फिर किया हंगामा —
आदिवासियों का डीएनए चेक करवाने वाला बयान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का पीछा नहीं छोड़ रहा। कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर लगातार दिलावर का विरोध कर रही है। मंगलवार को दिलावर प्रश्नकाल में पूछे गए एक सवाल का जवाब देने के लिए सदन में खड़े हुए कांग्रेस ने हंगामा कर दिया। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि शिक्षा मंत्री जब तक अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगेंगे, तब तक हम इन्हें नहीं सुनेंगे। उन्होंने कहा कि आदिवासियों पर इनके बयान से हर कोई आहत है। अब तक माफी नहीं मांगना यह साबित करता है कि इन्होंने जानबूझकर आदिवासियों का अपमान किया। इसके बाद जब तक दिलावर सदन में जवाब देते रहे, कांग्रेस विधायक हंगामा करते रहे। जब दिलावर का जवाब पूरा हुआ तभी हंगामा शांत हुआ। गौरतलब है, इससे पहले भी सदन में दिलावर के जवाब को लेकर कांग्रेस ने हंगामा कर दिया था और सदन की कार्यवाही से बहिर्गमन कर दिया था। हालांकि, दिलावर स्पष्ट कर चुके हैं कि अपने बयान को लेकर वे किसी से भी माफी नहीं मांगेंगे।

कांग्रेस एमएलए व डिप्टी सीएम के बीच जोरदार बहस —
विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा और डिप्टी सीएम दीया कुमारी के बीच जोरदार बहस छिड़ गई। रोहित बोहरा ने पिछले तीन साल के दौरान स्टेट हाइवे और दूसरी बड़ी सड़कों के अपग्रेडेशन और मरम्मत से जुड़ा सवाल पूछा। इसके जवाब में दीया कुमारी ने पिछले तीन साल के आंकड़े पढ़ने शुरू किए। बोहरा ने कहा, मैडम, मैं यह नहीं पूछ रहा कि किसकी सरकार थी, तीन साल में कितनी सड़कों का अपग्रेडेशन-मरम्मत की, वह बताइए। इसके जवाब में दीया ने कहा कि आपने नवीनीकरण की तीन साल की लिस्ट मांगी है। तीन साल से तो आपकी ही सरकार थी, हम तो अब आए हैं। उन्होंने कहा कि सवाल किया है तो जवाब सुनना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी। इस दौरान बहुत कम सड़कों का नवीनीकरण हुआ है। बोहरा ने कहा, मैडम, मेरे यहां पर सड़क की कोई समस्या नहीं है, न ही मैं आपसे मांग रहा हूं। आपने नौ हजार करोड़ का सड़क का बजट बताया है जबकि इसमें से दो हजार करोड़ केंद्र सरकार का है। इस पर दीया ने कहा, डबल इंजन की सरकार है। बोहरा ने कहा, क्या आपने सभी सड़कों का नवीनीकरण किया है। नॉर्म का पालन कर रहे हो। दीया कुमारी ने कहा, पूरे प्रदेश की समस्या है। हम नॉर्म का पालन कर रहे हैं। तीन साल की सड़कों की मरम्मत-अपग्रेडेशन की पूरी डिटेल आपको दे दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button