उत्तर प्रदेश

मुहर्रम के जुलूस में आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे, पुलिस ने वीडियो खंगालकर 7 को पकड़ा

अमेठी

यूपी के अमेठी में रविवार की शाम मुसाफिरखाना कस्बे में निकले मुहर्रम के जुलूस में आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे लगाए जाने की बात सामने आई है। इस आरोप में अमेठी की कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर सात लड़कों को पकड़ा है। पुलिस ने वायरल वीडियो के जरिए इन लड़कों की पहचान की। वीडियो में कुछ अन्‍य लड़के भी नजर आ रहे हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

मुहर्रम के जुलूस में आपत्तिजनक और भड़काऊ नारे लगाए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद एसआई राजेश कुमार ने इस मामले में कोतवाली में तहरीर दी। तहरीर के मुताबिक मुहर्रम के जुलूस में कुछ लड़कों द्वारा दूसरे समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले भड़काऊ नारे लगाए गए। कोतवाली पुलिस ने एसआई की तहरीर पर कई अज्ञात के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 302 व 353 (2) के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की।

वायरल वीडियो में चेहरों की शिनाख्त के आधार पर पुलिस ने सात लड़कों को पकड़ा है जबकि अन्य की शिनाख्त और तलाश की जा रही है। मुसाफिरखाना एसएचओ विवेक कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए सातों लड़के नाबालिग हैं। उन्हें किशोर न्यायालय के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। अन्य आरोपियों की भी शिनाख्त करके आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button