मध्यप्रदेश

शिक्षा के क्षेत्र में दी जा रहीं सुविधाओं का लाभ लें और अपने भविष्य की ऊंचाईयां तय करें : मंत्री श्री शुक्ला

भोपाल

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी के मुख्य आतिथ्य एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में इंदौर से मध्यप्रदेश के समस्त 55 जिलों में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से भिण्ड जिले के एम.जे.एस. कॉलेज परिसर में आयोजित कार्यक्रम में देखा एवं सुना गया। भिण्ड जिले में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस एम.जे.एस. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिण्ड का शुभारंभ कार्यक्रम नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राकेश शुक्ला के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती वर्षा बाल्मीकि, कलेक्टर श्री संजीव श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधिगण एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राकेश शुक्ला ने छात्र-छात्राओं को संबोधित कर कहा कि आज बड़ा ही सौभाग्य का दिवस है। अब मध्यप्रदेश के 55 जिलों में कॉलेजों ने सभी क्राइटेरिया पूरे कर प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का दर्जा प्राप्त किया है। जिसमें भिण्ड जिले का एमजेएस महाविद्यालय भी शामिल है जिसके आज हम सभी साक्षी बन रहे हैं। नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री शुक्ला ने कहा कि विद्यार्थियों तक उत्कृष्ट और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचाने के मध्यप्रदेश सरकार द्वारा  हर संभव प्रयास किया जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के उत्तम भविष्य के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

उन्होंने छात्रों से कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है तो हमारा कर्तव्य है कि हम इन सुविधाओं का लाभ लें और अपने भविष्य की ऊंचाईयां तय करें क्योंकि संकल्प लेकर जो आगे बढ़ता है जीवन में जो ठान लेता है वही नाम रोशन करता है। आप सभी इस महाविद्यालय में अच्छे से पढ़ाई कर आगे बढ़ें और देश एवं प्रदेश में भिण्ड जिले का नाम रोशन करें। इसलिए संकल्प लें कि आप महाविद्यालय से एक दिन भी अनुपस्थित नहीं रहेंगे।

नवकरणीय ऊर्जा मंत्री ने फीता काटकर किया शुभारंभ
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राकेश शुक्ला ने प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस एम.जे.एस. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिण्ड का फीता काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने महाविद्यालय में स्थापित किये गये भारतीय ज्ञान परम्परा प्रकोष्ठ एवं हिन्दी ग्रन्थ अकादमी प्रकोष्ठ को औपचारिक रूप से प्रारम्भ करते हुये चिन्हित विद्यावन का अवलोकन किया। उन्होंने महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिये बस सेवा का भी उद्घाटन किया।

मंत्री श्री शुक्ला ने किया पौध-रोपण
नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री श्री राकेश शुक्ला द्वारा प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस एम.जे.एस. शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय भिण्ड के शुभारंभ अवसर पर महाविद्यालय प्रांगण में पौध-रोपण किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button