खेल-जगत

सलमान बट ने रखा अपना पक्ष, बाबर आजम की जगह किसे मिलनी चाहिए टीम की कैप्टेंसी

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के सीमित ओवर के कप्तान बाबर आजम के लिए पिछले कुछ महीने उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद टीम की कप्तानी गंवाने के बाद उन्हें टी20 विश्व कप से पहले टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए इस टूर्नामेंट में उनकी कप्तानी में टीम लीग स्टेज से ही बाहर हो गई, जिसके बाद उनकी कप्तानी पर फिर सवाल खड़े हो गए हैं। इस बीच पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट ने पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के भविष्य के नेतृत्व पर खुलकर बात की है।

उन्होंने सभी प्रारूपों में बाबर आजम की जगह शान मसूद को कप्तान बनाने की वकालत की है। सलमान बट का ये सुझाव पाकिस्तान के टी20 विश्व कप में सुपर-8 में क्वालीफाई नहीं करने के बाद आया है। स्टार तेज गेंदबाज और पूर्व टी20 कप्तान शाहीन शाह अफरीदी, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और पूर्व टी20 उप-कप्तान शादाब खान जैसे अन्य उल्लेखनीय उम्मीदवारों को दरकिनार करते हुए बट ने 34 वर्षीय मसूद पर अपना भरोसा जताया है। पूर्व क्रिकेटर ने यूट्यूब चैनल पर अपने विचार व्यक्त करते हुए वर्तमान नेतृत्व के रवैये पर चिंता व्यक्त की।

सलमान बट ने कहा, ''कुछ ऐसा है जिसके कारण कौशल होने के बावजूद खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके पास योजना बनाने के लिए कोई रणनीति नहीं है, लेकिन फिर भी उसमें बहुत अधिक एटीट्यूड है। उस रवैये को शांत करने के लिए, मैं निश्चित रूप से शान मसूद को कप्तान बनाऊंगा।"
 
वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के जल्दी बाहर होने पर बाबर आजम ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। जिसके बाद शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि हाल ही में संपन्न 2024 टी20 विश्व कप से पहले बाबर को फिर से सफेद गेंद की टीम का कप्तान बना दिया गया, लेकिन इस निर्णय के बाद टीम को उम्मीद के मुताबिक रिजल्ट नहीं मिले।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button