खेल-जगत

अश्विन ने अपनी आत्मकथा में टीम से जुड़े कई किस्से शेयर किए, 2010 में बात ना मानने पर श्रीसंत से गुस्सा हो गए थे एमएस धोनी

नई दिल्ली
रविचंद्रन अश्विन ने अपनी आत्मकथा में भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े कई किस्से शेयर किए हैं। अश्विन ने बताया कि 2010 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान एमएस धोनी एस श्रीसंत पर काफी भड़क गए थे। अपने शांत व्यवहार के लिए मशहूर महेंद्र सिंह धोनी उस समय श्रीसंत से इतना नाराज हो गए थे कि उन्हें दौरे के बीच से ही वापस जाने के लिए कह दिया था। आर अश्विन की आत्मकथा 'आई हैव द स्ट्रीट्स -ए कुट्टी क्रिकेट स्टोरी' में पढ़ने के लिए कुछ मजेदार किस्से मौजूद हैं।

यह घटना पोर्ट एलिजाबेथ में एक वनडे मैच के दौरान हुई, जिसमें अश्विन और श्रीसंत दोनों ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। अश्विन इस मैच में खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स ले आ रहे थे और अनजाने में श्रीसंत के खिलाफ धोनी के गुस्से का कारण बन गए। 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ (अब गक्बेरहा) में सीमित ओवर के एक मैच के बीच में अश्विन को निर्देश देना था कि वह टीम मैनेजर रंजीब बिस्वाल से कहें कि वह एस श्रीसंत को अगली उड़ान से स्वदेश भेज दें।

ऐसा इसलिए क्योंकि श्रीसंत ने 'ड्रेसिंग रूम' में मालिश करवाने के लिए कप्तान की 'डग आउट' में अन्य 'रिजर्व' खिलाड़ियों के साथ बैठने के निर्देश को बार बार अनदेखा किया था। धोनी के ऐसा करने से श्रीसंत मालिश छोड़कर डग आउट में आ गए थे और 'ड्रिंक' ब्रेक में चुस्ती से काम करते दिखे।

इस 184 पन्ने की किताब को पेंगुइन रैंडम ने प्रकाशित किया है जिसके सह लेखक सीनियर पत्रकार सिद्धार्थ मोंगा है जिसमें अश्विन के शुरूआती वर्षों से लेकर 2011 तक भारत की ऐतिहासिक विश्व कप जीत तक का सफर शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button