मध्यप्रदेश

ग्वालियर कलेक्ट्रेट परिसर में ‘टिप टिप बरसा पानी’ गाने पर डांस, सामाजिक संगठन नाराज, एक्शन लिया जा सकता है

 ग्वालियर

ग्वालियर में शुक्रवार को एक युवती के डांस का वीडियो सामने आया है। युवती बॉलीवुड फिल्म ‘मोहरा’ के गाने ‘टिप-टिप बरसा पानी’ पर डांस करते दिख रही है। इसको लेकर सामाजिक संगठनों ने विरोध जताया है। संगठनों का दावा है कि ये वीडियो कलेक्टोरेट कैंपस में शूट किया गया है। वीडियो कब का है और डांस कर रही युवती कौन है, इसके बारे में पता नहीं चल सका है। वीडियो में काली साड़ी पहले युवती गाने की धुन पर डांस करते दिख रही है। बैकग्राउंड में कलेक्टोरेट जैसी दिखने वाली बिल्डिंग दिख रही है।

एक मिनट 8 सेकेंड के वीडियो में एक युवती हिंदी फिल्म के गीत "टिप टिप बरसा पानी" के बोल पर थिरकती नजर आ रही है। वायरल वीडियो में एक टिकर लगा है, जिस पर शहर के ऐतिहासिक स्थलों के नाम लिखे हैं। फोर्ट, बैजाताल, इटालियन गार्डन और इनके आगे क्रॉस लगा है। इसके बाद टिकर पर लिखा है सीधा कलेक्टोरेट।

जानकार इस टिकर के अलग अलग मायने निकाल रहे हैं। उनका कहना है टिकर का आशय है फोर्ट, बैजाताल और इटालियन गार्डन नहीं अब सीधे कलेक्टोरेट पर डांस कीजिए। कुछ का मानना है इस विडियो के माध्यम से ग्वालियर कलेक्टोरेट को ऐसे वीडियो शूट किए जाने का सबसे उपयुक्त स्थान बताया गया है।

वहीं ग्वालियर के युवा समाजसेवी आकाश बरुआ ने वीडियो देखने के बाद ग्वालियर एसडीएम को एक शिकायती आवेदन सौंपा है और युवती के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है। आकाश का कहना है ऐसे विडियोज से शहर के ना सिर्फ ऐतिहासिक स्थलों की निगेटिव ब्रांडिंग होती है बल्कि युवाओं में गलत संदेश भी जाता है।आकाश ने चिंता जताते हुए कहा है कि ऐतिहासिक स्थलों पर हर रोज लोग बड़ी तादात में घूमने आते हैं, जहां आए ऐसे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे हैं। जो निगेटिव ब्रांडिंग की वजह बनते हैं।

इस मामले को लेकर आकाश बेहद गुस्से में हैं।उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर हाइलाइट होने की चाह रखने वालों ने अब ग्वालियर कलेक्टोरेट को भी नहीं छोड़ा है और इसी से आहत होकर उन्होंने एसडीएम को एक शिकायती आवेदन दिया है।आकाश ने बताया है कि एसडीएम ने युवती के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button