देश

जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना, राजपूत करणी सेना में गोलीबारी – मारपीट: दोनों का एक-दूसरे पर हमले का आरोप

जयपुर

जयपुर के चित्रकूट इलाके में राष्ट्रीय करणी सेना के ऑफिस में फायरिंग की घटना सामने आई है. इसके बाद राष्ट्रीय करणी सेना के समर्थकों ने राजपूत सेना के प्रमुख महिपाल सिंह मकराना से मारपीट कर दी. दोनों पक्षों में एक-दूसरे पर फायरिंग का आरोप लगाया है.

पुलिस ने बताया कि चित्रकूट इलाके में स्थित करणी सेना के कार्यालय में फायरिंग की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची टीम को कारतूस का खोल भी बरामद किया है.

शुरुआती जांच में पता चला है कि महिपाल सिंह चित्रकूट इलाके में शिव सिंह के ऑफिस पर बातचीत करने गए थे. इसी दौरान दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई और विवाद बढ़ गया. विवाद के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी. गोली किसी की नहीं लगी है.

शिव सिंह का आरोप है कि चार में से एक बदमाश ने फायर किया लेकिन गोली उनके पास में से निकल गई. इस दौरान उनके गनमैन ने अपनी बंदूक के बट से बदमाश के सिर पर अटैक किया, जिससे वो लहूलुहान हो गया. इतने में बाकी समर्थक आए और उन्होंने बदमाशों को पकड़ लिया.

वहीं, घायल श्रीराजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना का आरोप है कि उनके ऊपर धोखे से हमला किया गया है. जबकि उन्हें शिव सिंह ने अपने कार्यालय बुलाया और करणी सेना को एक करने की बात कही, लेकिन उल्टे शिव सिंह ने ही अपने गनमैन की बंदूक लेकर खाली जगह पर फायर कर उनपर फायरिंग का आरोप लगा हमला कर दिया.

इस दौरान उनके साथ 3 अन्य लोग और शिव सिंह के 30 के करीब समर्थक थे. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद शिव सिंह राष्ट्रीय करणी सेना बनाकर समाज को गुमराह कर रहा था, लेकिन अब इसका बदला लेंगे.

जयपुर पश्चिम पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि फायरिंग की सूचना के बाद जयपुर पुलिस के तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं, जहां घटनास्थल पर फायरिंग के खोल बरामद हुए है. हालांकि, फायरिंग में किसी को चोट नहीं आई है.

वहीं, मारपीट में घायल महिपाल सिंह मकराना को अस्पताल में भर्ती करवाया. घटना के वक़्त शिव सिंह और महिपाल सिंह मकराना दोनों के पास गनमैन थे. हालांकि, मामले की ठोस वजह क्या रही इसको लेकर पूछताछ चल रही है.

फिलहाल दोनों पक्षों की ओर से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई है. हालांकि, पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले मौके पर मौजूद गनमैन से पूछताछ कर रही है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button