देश

भाजपा की राजस्थान इकाई की वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज होगी

जयपुर
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजस्थान इकाई की वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज होगी जिसमें केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी पी जोशी ने शुक्रवार को बताया कि सुबह नौ बजे से सीतापुरा स्थित जेईसीसी सभागार में वृहद कार्यसमिति की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि कार्यसमिति में पंचायत राज के जनप्रतिनिधि, निकाय जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री और प्रदेश पदाधिकारियों सहित आठ हजार से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता भाग लेंगे।

जोशी ने कहा कि दो सत्रों में होने वाली वृहद कार्यसमिति की बैठक के दौरान राज्य से केंद्र सरकार में मंत्री बने चार सांसदों का स्वागत किया जाएगा तथा भाजपा की आगामी कार्य योजना का खाका बनाया जाएगा। बैठक में केंद्र की ओर से कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम उपस्थित रहेंगे।

जोशी ने पिछली कांग्रेस सरकार पर पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पहले मध्य प्रदेश से कोई समझौता नहीं था और राजस्थान सरकार अपने स्तर पर निर्णय लेकर जनता को गुमराह करने का काम कर रही थी।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर इस बारे में समझौता (एमओयू) किया तथा अब इस योजना को धरातल पर लाने का काम शुरू हुआ है।

उन्होंने कहा कि हर घर तक पीने का शुद्ध पानी पहुंचाने के लिये सरकार ने एक व्यापक योजना का बजट में प्रावधान किया है और 20 हजार 300 करोड़ रुपये की छह वृहद पेयजल योजनाओं को उसमें जगह दी गयी है जो शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिये एक वरदान साबित होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button