राजनीति

राहुल गांधी की अपील- हार-जीत लगी रहती है, स्मृति ईरानी के खिलाफ न करें अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल

नई दिल्ली
स्मृति इरानी पर भद्दे कमेंट करने वालों को लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने नसीहत दी है। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लोगों से ऐसा न करने के लिए कहा। राहुल ने लिखा कि " हार- जीत जीवन में लगी रहती है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि स्मृति ईरानी जी या किसी अन्य नेता के खिलाफ किसी भी प्रकार की कोई अपमानजनक या भद्दी टिप्पणी न की जाए। किसी का अपमान करना या किसी को नीचा दिखाना यह शक्तिशाली होने का नहीं कमजोर होने का प्रदर्शन करना है। किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए।"

स्मृति ईरानी के खिलाफ लगातार हो रहा गलत भाषा का इस्तेमाल
भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी लोकसभा क्षेत्र से हरा दिया था, जिसके बाद से वह लगातार कांग्रेस के निशाने पर है। अब जब अमेठी में 2024 लोकसभा चुनावों नें ईरानी को हार का सामना करना पड़ा तो कांग्रेसी नेताओं के यह शब्दों के तीर और भी ज्यादा पैने हो गए। कांग्रेस नेताओं ने उनको घमंड़ी और न जाने क्या- क्या कहा।  उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने तो अपने शब्दों की मर्यादा को तोड़ते हुए, चुनावों के दौरान ईरानी को मानसिक रूप से विक्षिप्त तक कह दिया था। उन्होंने कहा था कि स्मृति ईरानी जी का मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं लग रहा है, मैं मोदी जी से अपील करूंगा कि जल्द से जल्द इनका दिमागी इलाज करवाया जाए।

अमेठी में हार के बाद स्मृति ईरानी के खिलाफ और तेज हुए कांग्रेसी नेताओं के हमले
लोकसभा चुनावों के नतीजों के पहले स्मृति ईरानी को अपनी जीत पर पूरा भरोसा था। यहां तक की जब राहुल गांधी ने अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ना चुना तो पूरी भाजपा यह सीट जीती मान कर चलने लगी, लेकिन जब नतीजे आए तो ईरानी यह सीट हार चुकी थी। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करके कहा कि मैं क्षेत्र की जनता का धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। हार के बाद जब ईरानी से पूछा गया कि क्या आप खरीदा हुआ घर बेच देंगी तो उन्होंने कहा कि मैं अमेठी से अब कहीं नहीं जाऊंगी। हार के बाद कांग्रेसी नेताओं ने लगातार ईरानी पर जुबानी हमले किए। हालांकि तीर दोनों तरफ से चले, लोकसभा चुनावों के दौरान दोनों ही तरफ से तेज जुबानी जंग देखने को मिली।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button