मध्यप्रदेश

एक पौधा मां के नाम अभियान कलेक्टर ,पुलिस अधीक्षक सहित जन प्रतिनिधियों ने किया पौधारोपण

एक पौधा मां के नाम अभियान कलेक्टर ,पुलिस अधीक्षक सहित जन प्रतिनिधियों ने किया पौधारोपण

पुलिस लाईन में किया गया एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधारोपण

    सिंगरौली
 एक पेड मां के नाम अभियान पर्यावरण की सुरक्षा और समृद्धि के लिए समर्पित है । एक पेड़ मां के नाम अभियान आक्सीजन की मात्रा बढ़ाने, धरती का तापमान कम करने, भूजल स्तर को ऊपर लाने और प्रदूषण नियंत्रण में महत्वपूर्ण योगदान करने में समर्थ होगा। इसी को चरितार्थ करने के लिए सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री राम निवास शाह, कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला, पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता, प्राधिकरण अध्यक्ष दिलीप शाह, पूर्व विधायक सुभाष बर्मा, प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष गिरीश द्विवेदी सहित जन प्रतिनिधियों के द्वारा पुलिस लाईन में पौधारोण किया गया।

    इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि पेडों की संख्या कम होने पर वातावरण में प्रतिकूल प्रभाव पड रहा है । मानव जीवन के लिए जल एवं वायु दोनो आवश्यक है। इसलिए आवश्याक है इस लिए सभी जन आगें आएं और इस पुनीत कार्य में बढ चढकर हिस्सा लेते हुए पौधरोपण अवश्य करें। जिले में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत जल स्त्रोतों के संरक्षण एवं संवर्धन का कार्य किया गया, जिसमें सभी जनों ने बढ चढकर अपनी सहभागिता निभाई है।

वही पुलिस अधीक्षक ने कहा की पेड़ो कि संख्या कम होने पर वातावरण में प्रतिकूल प्रभाव पड रहा है । मानव जीवन के लिए जल एवं वायु दोनो आवश्यक है। इसलिए आवश्याक है जिले सभी नागरिक अपना कर्तव्य मानकर कम से कम एक पौधा जरूर लगाये। इस दौरान सिंगरौली विधानसभा के विधायक श्री राम निवास शाह ने कहा कि हमारे देश में मान्यता है कि वृक्षो में भगवान निवास करते है। हमारे यहा वृक्षो की पूजा की जाती है। उन्होने कहा कि एक वृक्षा 10 पुत्रो के समान होते है राज्य सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षा रोपण का पुनीत अभियान की सुरूआत की है हम सब इस अभियान में सहभागी वन पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान। वही मोरवा थाना परिसर में थाना प्रभारी मोरवा श्री कूपर त्रिपाठी के द्वारा अपने माता पिता के साथ पौधारोण किया गया। इस अभियान के तहत पुलिस लाईन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार बर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक पीएम परस्ते सहित पुलिस जवनो के द्वारा पौधारोपण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button