टेक्नोलॉजी

Jiotag Air लॉन्च: iOS और Android के साथ कम्पैटिबल, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

JioTag Air को फाइनली रिलायंस जियो ने भारत में लॉन्च कर दिया है। पिछले साल कंपनी ने JioTag को लॉन्च किया था। यह एक एसेट ट्रैकर डिवाइस है, जिसे वैल्यूएबल प्रोडक्ट को ट्रैक करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें आईडी कार्ड, वॉलेट, पर्स, लॉगेज शामिल हैं। इस लेटेस्ट लॉन्च डिवाइस में कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे।

कहां और कैसे करेगा काम?

जियोटैग एयर को साधारण शब्दों में समझें, तो यह एक छोटी डिवाइस हैं, जिसे आप अपने कार और बाइक की चाभी, पर्स, आईडी कार्ड, पर्स में रख पाएंगे। यह डिवाइस आपके मोबाइल फोन से लिंक रहेगी। ऐसे में अगर आप अपनी चाभी, पर्स, आईडी कार्ड को कहीं रखकर भूल जाते हैं या फिर यह सारी चीजें खो जाती हैं, तो आप इन सभी डिवाइस की लोकेशन अपने मोबाइल पर हासिल कर सकते हैं। इस तरह इन चीजों को आसानी से ढूढ़ पाएंगे।

किन डिवाइस के साथ करेगा काम

जियोटैग एयर डिवाइस ऐपल और एंड्रॉइड दोनों डिवाइस के साथ करेगी। इससे पहले साल 2023 में लॉन्च जियोटैग एयर को केवल जियोथिंगस ऐप के साथ लिमिटेड किया गया था। जियोटैग एयर डिवाइस iPhone 14 और उससे ऊपर के वर्जन और वर्जन 9 और उससे ऊपर के स्मार्टफोन और अन्य डिवाइस में चलेगी।

स्पेसिफिकेशन्स

इसमें ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी दी गई है। साथ ही बिल्ड-इन स्पीकर दिया गया है। साथ ही 90 से 120 डेसिबल लाउड साउंट नोटिफिकेशन मिलता है। ऐपल यूजर्स को खोई हुई चीजों की लोकेशन को ट्रैक करने की सुविधा मिलेगी। वही अगर खोने वाले डिवाइस की लोकेशन ट्रैक होती हैं, तो उसका अलर्ट जारी किया जाएगा। इसमें 12 माह की बैटरी लाइफ मिलेगी।

Apple Air Tag को टक्कर देने आया Jio Tag

कीमत और ऑफर्स

JioTag Air की कीमत 2,999 रुपये ह, लेकिन इसे डिस्काउंट प्राइस 1,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा। टैग तीन कलर ऑप्शन ब्लू, रेड और ग्रे में आएगा। इसकी खरीद पर जियो की ओर से कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है।
इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ ही जियोमार्ट, अमेजन से खरीदा जा सकेगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button