धर्म/ज्योतिष

आज का राशिफल रविवार 07 जुलाई 2024

मेष राशि का राशिफल

आज कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. सत्ता शासन में बैठे लोगों को नए दायित्व प्राप्त होंगे. महत्वपूर्ण कार्यों में धीरे-धीरे प्रगति होगी. अपनी महत्वाकांक्षाओं को अधिक न बढ़ने दें. उन पर अपना नियंत्रण बनाए रखें. सामाजिक क्रियाकलापों के प्रति सतर्कता बढ़ेगी. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लाभ उन्नति का अवसर प्राप्त हो सकते हैं. व्यावसायिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को व्यापार को बढ़ाने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के संकेत प्राप्त होंगे.

उपाय :- आज हनुमान जी को चोला चढ़ाएं हनुमान जी को लाल बूंदी का भोग लगाएं.

वृष राशि का राशिफल

आज राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों के साहस एवं पराक्रम के कारण विरोधी अथवा शत्रु से सफलता प्राप्त होगी. किसी आवश्यक कार्य से यात्रा करनी पड़ सकती है. संघर्ष करने से भाग्य साथ देगा गुप्त विरोधी गुप्त रूप से आपके विरुद्ध सक्रिय रहेंगे. सावधानी बनाए रखें. सामाजिक कार्य में अभिरुचि बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में लाभ उन्नति के योग बन सकते हैं. व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए समान रूप से लाभकारी समय रहेगा. व्यापार में उन्नति के संकेत प्राप्त होंगे. रोजगार की तलाश पूरी होगी. विद्यार्थी पर को विद्यार्थी संबंधी किसी बाधा से मुक्ति मिलेगी. नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार एवं प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी. आध्यात्मिक कार्यों में अभिरुचि बढ़ेगी. पारिवारिक समस्या का समाधान किसी मित्र के सहयोग से होगा.

उपाय :- आज स्फटिक की एक माला शुद्ध एवं सिद्ध कर गले में धारण करें. गुलाब का इत्र लगाएं.

मिथुन राशि का राशिफल

आज नौकरी में उच्च अधिकारियों से अधीनस्थ के साथ उनकी हां में हां मिलाते रहे. व्यर्थ वाद विवाद से बचें. बनते बनते कार्यों में बाधाएं आएगी. विरोधी पक्ष आपकी कमजोरी का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. आपकी सूझबूझ से परिस्थितियों अनुकूल होने लगेंगे. मन में नई आशा की किरण जागेगी. कार्य क्षेत्र में अधिक परिश्रम करने पर स्थिति में सुधार होगा. अपनी कार्यशैली में सकारात्मक परिवर्तन करने का प्रयास करें. व्यर्थ के तर्क वितर्क में न फंसे. खेलकूद प्रतियोगिता में उच्च सफलता प्राप्त होगी. दूर देश से किसी परिजन का शुभ समाचार प्राप्त होगा. साइज लॉटरी ,दलाली आदि के कार्य में लगे लोगों को यकायक बड़ी सफलता मिल सकती है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी की तलाश में लगे लोगों को नौकरी मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

उपाय :- आज किसी गरीब व्यक्ति को हरे कपड़े धन सहित दान करें. गणेश जी की आराधना करें.

कर्क राशि का राशिफल

आज आजीविका के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों के लिए परिस्थितियां अधिकांशत: अनुकूल रहेंगी. व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यापार में धीमी गति से लाभ होगा. योजनाबद्ध रूप से कार्य करें. अपने व्यवहार को अधिक सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. विरोधियों को अपनी निजी योजनाओं के बारे में पता न चलने दें. परोपकार, दया, धर्म में अभिरुचि बढ़ेगी. किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता प्राप्त होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. मजदूर वर्ग को रोजगार संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा. किसानों को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा. जुआ, सट्टा खेलने से बचें. अन्यथा किसी मुसीबत में फंस सकते हैं.

उपाय :- आज उगते हुए चंद्रमा को नमस्कार करें. अपनी माता के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लें.

सिंह राशि का राशिफल

आज बैंक में जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी. कोई महत्वपूर्ण कार्य सफल होगा. व्यापार में किसी परिजन का सहयोग मिलेगा. नौकरी की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ सकता है. आपको शारीरिक परिश्रम अधिक करना पड़ सकता है. पहले के रुके हुए कार्य पर फोकस करना होगा. उद्योग धंधे से जुड़े लोगों को अपेक्षा से कम सफलता मिलेगी. राजनीति में आपकी वाकपटुता एवं प्रभावपूर्ण भाषण शैली के कारण उच्च पद मिल सकता है. किसी मित्र के साथ साझेदारी में कार्य करने से हानि हो सकती है. कार्य क्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्य के बारे में अपने शत्रु अथवा विरोधियों को अपने कमजोरी का पता न चलने दें. अन्यथा वह आपकी कमजोरियों का फायदा उठा सकते हैं .

उपाय :- आज हरा रुमाल अपने पास रखें.

कन्या राशि का राशिफल

आज रोजगार प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारी का साथ बना रहेगा. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. कला अथवा लेखन कार्य से जुड़े लोगों को उच्च सफलता प्राप्त होगी. किसी पुराने मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. जेल से मुक्त होंगे. समाज में आपके कार्यों की सराहना होगी. व्यापार में नए मित्र बनेंगे. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए लंबी यात्रा पर जाना सफल होगा. धार्मिक आयोजन के संयोजन की जिम्मेदारी मिल सकती है. अपने कार्य पर फोकस करने के लिए आप पूरी कोशिश करेंगे. कार्यस्थल पर सुख सुविधा प्राप्त होगी आपके नेतृत्व में कोई बड़ी सफलता मिलेगी.

उपाय :- पीपल के पांच का पेड़ लगाएं.

तुला राशि का राशिफल

आज कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण कार्य करने में सफल होंगे. व्यापार में कड़ा परिश्रम लाभकारी सिद्ध होगा. भाई बहनों का व्यवहार सहयोगात्मक रहेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. पैतृक धन संपत्ति आपको मिल सकती है. भूमि, भवन आदि के कार्य में लगे लोगों को विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी. कोई काफी समय से रुका हुआ कार्य संपन्न होगा. राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना होगी. दलाली दबंग यदि करने वालों को उन्नति एवं सफलता प्राप्त होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को उनके पुरुषार्थ एवं साहस लिए अपने बॉस से सराहना प्राप्त होगी.

उपाय :- गलत कामों से दूर रहें.

वृश्चिक राशि का राशिफल

आज वाणी पर नियंत्रण रखें. पारिवारिक जिम्मेदारी परेशानी का सबब बनेगी. किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है. घर अथवा व्यापारिक स्थल में अग्नि लगने का भय बना रहेगा. राजनीति में मिली असफलता अपमान का सबब बनेगी. व्यापार में तनाव होने से मन खिन्न रहेगा. यात्रा में किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना हानिकारक सिद्ध होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में उच्च सफलता मिलेगी. नौकरी में अधीनस्थ साथी से संबंध मधुर होंगे. विदेश यात्रा की योजना में यकायक कुछ बाधा आ सकती है. खेती किसानी से जुड़े लोगों को लाभ का अवसर प्राप्त होगा.

उपाय:- काली उड़द सवा किलो दान करें.

धनु राशि का राशिफल

आज भूमि संबंधी कार्य में बनते बनते बाधा आ सकती है. किसी नए उद्योग की कमान आपको किसी अन्य को देने की बजाय आप उसे खुद ही संभाले. अन्यथा हानि हो सकती है. वाहन चलते-चलते अचानक खराब हो सकता है. कोई महत्वपूर्ण कार्य धन के अभाव में बाधित हो सकता है. कृषि कार्य में रुचि कम रहेगी. सरकारी की कोई योजना आपके लिए उन्नति कारक सिद्ध होगी. निर्माण संबंधी कार्य में अकारण विघ्न आ सकते हैं. किसी व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं. आपकी व्यापारिक यात्रा सफल होने की संभावना कम ही है. राजनीति में विरोधी षड्यंत्र रचकर आपको पद से हटवा सकते हैं. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें.

उपाय :- नीले कपड़े में चना बांध कर मंदिर में दें.

मकर राशि का राशिफल

आज व्यर्थ भागदौड़ अधिक रहेगी. कार्य क्षेत्र में झूठे आरोप में जेल जाना पड़ सकता है. नौकरी में मनचाही जगह स्थानांतरण हो सकता है. राजनीतिक विरोधी षड्यंत्र रच कर फसा सकते हैं. परिवार में झगड़ा गंभीर रूप ले सकता है. किसी विश्वासपात्र व्यक्ति से धोखा मिल सकता है. व्यापार में अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. किसी प्रियजन से भेंट वार्ता हो सकती हैं. कोई महत्वपूर्ण सफलता के भी योग है. सामाजिक कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाएंगे. लंबी यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में वाहन सुख नहीं मिलेगा. किसी वरिष्ठ परिजन को लेकर चिंतित बने रहेंगे.

उपाय:- गाय को चने की दाल खिलाएं.

कुंभ राशि का राशिफल

आज अध्ययन एवं अध्यापन में अभिरुचि कम होगी. विद्यार्थियों को तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने हेतु घर से दूर जाना पड़ेगा. कार्य में मन लगाने का प्रयास करें. कार्य बिगड़ जाएगा. नौकरी में अधीनस्थ से तालमेल बैठाने का प्रयास करें. लंबित कार्य निपट सकेंगे. व्यापार में नए अनुबंध के लिए आपको कठिन प्रयास करना पड़ेगा. आध्यात्मिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को कोई सरकारी सहायता मिल सकती है. कवि अथवा गायन के क्षेत्र में लगे लोगों को जनता से बहुत प्यार मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आपके बौद्धिक कौशल से आपकी उच्च अधिकारी भी बिना प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकेंगे. यात्रा में नए मित्र बनेंगे. कोई लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं.

उपाय :- दूध वाला हलवा बनाएं.

मीन राशि का राशिफल

आज आपको कोई महत्वाकांक्षा पूर्ण हो सकती है. नौकरी में उच्चाधिकारी से सहयोग से कोई महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी रहेंगे. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. राजनीति में आपकी कार्यशैली चर्चा का विषय रहेगी. नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. शेयर, लॉटरी आदि के कार्य में लोगों को अचानक बड़ी सफलता मिलेगी. कला, विज्ञान ,शिक्षा आदि से जुड़े लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा. विदेश यात्रा के योग हैं. अथवा दूर देश में लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. वाहन खरीदने की पुरानी इच्छा पूर्ण हो सकती है.

उपाय:- गुलाबी रुमाल अपने पास रखें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button