देश

मुझे नंगा करके पीटा गया, राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने ये बयान दिया: पीड़िता

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में मारपीट की शिकार पीड़िता ने राज्य पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उन्हें न तो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और न ही उनकी पुलिस पर भरोसा है। अपनी आपबीती सुनाते हुए भाजपा मारपीट की शिकार भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें नंगा कर पीटा गया। मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने ये बयान दिया। शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कथित घटना पर मामला दर्ज कर लिया गया है और इस संबंध में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

हालांकि इससे पहले तृणमूल (TMC) नेताओं ने अल्पसंख्यक नेता पर हमले के संबंध में भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया था और दावा किया था कि यह पारिवारिक विवाद का नतीजा है। अब पीड़िता का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "टीएमसी के लोगों ने मुझे पीटा। मुझे नंगा करके पीटा गया। मुझे ममता बनर्जी और पुलिस पर भरोसा नहीं है। मैं भाजपा से जुड़ी हुई हूं।" राज्यपाल से मुलाकात के बाद जब उनसे पूछा गया कि उन्हें न्याय मिलने का कितना भरोसा है, तो उन्होंने कहा, "मुझे पूरा भरोसा है।"

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस को पहले उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा में कोड़े मारने की घटना के पीड़ितों से मिलने जाना था, लेकिन मंगलवार सुबह उन्होंने कूचबिहार में पीड़ितों से मुलाकात की। बोस सुबह नई दिल्ली से बागडोगरा पहुंचे और सीधे कूचबिहार चले गए, जहां पीड़ित उनका इंतजार कर रहे थे। एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "राज्यपाल ने कूचबिहार सर्किट हाउस में पीड़ितों से बातचीत की और उनसे जानकारी जुटाई।"  अधिकारी ने कहा, "चूंकि पीड़ितों ने कूचबिहार में उनसे मिलने की इच्छा जताई है और वे पहले ही यहां पहुंच चुके हैं, इसलिए राज्यपाल उनसे यहीं मिले।" बोस ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से एक जोड़े की पिटाई के मामले में रिपोर्ट मांगी थी।

कूचबिहार जिले के माथाभांगा के घोक्साडांगा पुलिस स्टेशन में महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, 25 जून को सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की कुछ महिला कार्यकर्ताओं ने उसे घेर लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें निर्वस्त्र कर पीटा गया और करीब एक किलोमीटर तक घसीटा गया। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। कूचबिहार जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "10 आरोपियों में से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी तीन की गिरफ्तारी के लिए तलाश जारी है।"

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button