मध्यप्रदेश

कलेक्टर एवं जिपं. सीईओ ने नर्सरी स्थापना के कार्यों का लिया जायजा

बदरा में 5 हेक्टेयर क्षेत्र में मनरेगा के तहत स्थापित होगी नर्सरी

कलेक्टर एवं जिपं. सीईओ ने नर्सरी स्थापना के कार्यों का लिया जायजा

अनूपपुर
जिले के जनपद पंचायत अनूपपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत बदरा में 5 हेक्टेयर भूमि पर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी स्कीम (मनरेगा) के तहत स्थापित की जा रही नर्सरी का कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तन्मय वशिष्ठ शर्मा ने निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान नर्सरी की सुरक्षा के लिए फेंसिंग कार्य का जायजा लेते हुए कलेक्टर एवं जिपं. सीईओ ने आवश्‍यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के संबंध में संबंधित अमले को दिशानिर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जनपद पंचायत अनूपपुर की मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऊषा किरण गुप्ता सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।  

    कलेक्टर ने बदरा नर्सरी में पौधरोपण कार्यक्रम जुलाई माह के प्रथम पखवाड़े में ही आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पौधरोपण में समाज के सभी लोगों तथा जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, शासकीय सेवकों, पंचायत राज के पदाधिकारियों तथा नागरिकों की सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
    भ्रमण के दौरान अवगत कराया गया कि बदरा में स्थापित की जा रही मनरेगा नर्सरी में 30 हजार पौधों का रोपण किया जाएगा। नर्सरी के संबंध में जनपद पंचायत अनूपपुर की मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी सुश्री ऊषा किरण गुप्ता ने कार्यों के संबंध में जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button