राजनीति

दिनाजपुर में कपल को पीटने वाला तजमुल उर्फ जेसीबी टीएमसी का ही नेता

दिनाजपुर

पश्चिम बंगाल में एक कपल को सड़क पर पीटने के वायरल वीडियो पर अब राजनीति तेज हो गई है। इसे लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कांग्रेस और वामदलों के नेताओं ने भी टीएमसी पर निशाना साधा है। इस मामले में ममता बनर्जी की पार्टी के घिरने की एक वजह यह भी है कि कपल को पीटने वाला टीएमसी का ही नेता है। खासतौर पर महिला की यूं सड़क पर पिटाई के वीडियो से लोग भड़के हुए हैं। कहा जा रहा है कि जिन दोनों की पिटाई की गई, वे अवैध संबंध में थे। उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपरा में सड़क पर महिला को डंडों से पीटने वाले शख्स की पहचान स्थानीय टीएमसी नेता तजमुल उर्फ जेसीबी के तौर पर हुई है।

महिला और पिटने वाले शख्स के खिलाफ स्थानीय स्तर पर कुछ लोगों ने पंचायत की थी और फिर उन्हें सजा देने का फैसला हुआ था। पुलिस ने इस मामले में रविवार को केस दर्ज कर लिया और तजमुल को अरेस्ट किया है। इसके अलावा चोपरा के विधायक हमीदुल रहमान का कहना है कि महिला की गतिविधियां असामाजिक थीं। इसके अलावा उसने तजमुल से टीएमसी का कोई ताल्लुक होने से इनकार किया है। हमीदुल रहमान ने कहा कि यह गांव का मामला है और इससे टीएमसी का कोई मतलब नहीं है।

स्थानीय विधायक बोले- TMC से नहीं है ताल्लुक

जानकारी के मुताबिक आरोपी टीएमसी नेता जेसीबी ने स्थानीय तौर पर कुछ लोगों की पंचायत की थी, और फिर उन्हें (कपल) सजा देने का फैसला किया था। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करते हुए आरोपी तजमुल को गिरफ्तार कर लिया है। टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान का कहना है कि महिला की गतिविधियां असामाजिक थीं, लेकिन विधायक ने आरोपी के टीएमसी से संबंध होने की बात से इनकार किया है।
TMC MLA के बयान पर और हुआ विवाद

टीएमसी विधायक का हमीदुल रहमान का कहना है कि यह मामला गांव का है और इसका उनकी पार्टी टीएमसी से कोई लेना देना ही नहीं है लेकिन अब उनके इस बयान पर भी विवाद हो गया है। इसकी वजह यह है कि उन्होंने इस सजा को मुस्लिम राष्ट्र तक से जोड़ दिया था। विधायक का कहना है कि हम इस घटना की निंदा करते हैं लेकिन महिला ने गलत किया था, उसने अपनी पति और बच्चों को छोड़ दिया था और अवैध संबंध बना लिए थे। मुस्लिम राष्ट्र के मुताबिक कुछ कोड हैं और न्याय उसके मुताबिक ही होता है।
‘क्या बंगाल में लागू होगा शरिया?’

विधायक ने कहा कि हम यह मानते हैं कि जो कुछ हुआ वह कुछ ज्यादा ही था। अब इस मामले में कानून एक्शन लिया जाएगा। मुस्लिम राष्ट्र का जिक्र करने को लेकर बीजेपी भड़क गई है और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि क्या टीएमसी यह कहना चाह रही है कि पश्चिम बंगाल शरिया कानून लागू होगा।

दूसरी ओर पुलिस ने दबंग माने जाने वाले तजमुल हक को गिरफ्तार कर लिया है, पूछताछ में इस घटना को लेकर उसका कहना था कि पंचायत के फैसले के बाद उसे यह सजा दी गई थी। पुलिस कहना है कि वह इस केस में अफवाहों को रोकने पर काम कर रही और कपल को सुरक्षा भी दी गई।

तृणमूल के विधायक हमीदुल के बयान पर भी विवाद हो रहा है। उन्होंने इस सजा को 'मुस्लिम राष्ट्र' से जोड़ दिया था। उन्होंने कहा था, 'हम इस घटना की निंदा करते हैं। लेकिन महिला ने गलत किया था। उसने अपने पति, बेटे और बेटी को छोड़ दिया था और अवैध संबंध में थी। मुस्लिम राष्ट्र के मुताबिक कुछ कोड हैं और न्याय उसके मुताबिक ही होता है। हालांकि हम मानते हैं कि जो कुछ हुआ, वह थोड़ा ज्यादा था। अब इस मामले में कानूनी ऐक्शन लिया जाएगा।' इस बयान में 'मुस्लिम राष्ट्र' बताने पर भाजपा ने तीखा हमला बोला है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि क्या टीएमसी यह घोषित कर रही है कि पश्चिम बंगाल में शरिया कानून लागू होगा।

पुलिस ने इस मामले में स्थानीय टीएमसी नेता और दबंग तजमुल हक को अरेस्ट कर लिया है। उसने पूछताछ में बताया है कि पंचायत के फैसले के बाद यह सजा दी गई थी। इस मामले में इस्लामपुर पुलिस ने केस दर्ज किया है और उसका कहना है कि हम अफवाहों को भी रोकने पर फोकस कर रहे हैं। फिलहाल पीड़ित कपल को पुलिस ने सुरक्षा भी प्रदान कर दी है। एसपी जॉबी थॉमस के ने कहा कि पुलिस ने वायरल वीडियो क्लिप को देखा है और उसके आधार पर केस दर्ज कर लिया गया। वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में मजहबी शासन चल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button