खेल-जगत

PM मोदी ने रोहित शर्मा को लगाया फोन, दी जीत की बधाई, सूर्या के कैच पर भी हुई बात, देश में जश्न का माहौल

नई दिल्ली
रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 17 साल बाद आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। रोहित शर्मा के लिए यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार वर्ल्ड कप जीती है। पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने इस सपने को अधूरा कर दिया था। टीम इंडिया की जीत के बाद से देश में जश्न का माहौल है।

हर भारतीय फैन अपने-अपने अंदाज में रोहित ब्रिगेड को जीत की बधाई दे रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार देर रात मैच के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को जीत की बधाई दी थी। रविवार को उन्होंने टीम इंडिया को फोन लगाया और जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने रोहित शर्मा से बात की। पीएम मोदी ने रोहित से विराट कोहली की शानदार इनिंग और सूर्य कुमार यादव के आखिरी ओवर में रोमांचक कैच के बारे में भी चर्चा की।

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और पूरी टीम को बधाई दी। उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की। बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इस जीत के साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप से सन्यांस लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की तूफानी पारी के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहना की।

सूर्या के कैच पर भी हुई बात
जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी और रोहित शर्मा के बीच फोन पर बातचीत में कोहली की शानदार इनिंग, हार्दिक पांड्या और बुमराह की डेथ ओवर्स में कसी हुई गेंदबाजी के अलावा सूर्य कुमार यादव के आखिरी ओवर में बेहद मुश्किल कैच लपकने पर भी बात हुई। सूर्या ने आखिरी ओवर में हार्दिक के ओवर पर डेविड मिलर का बाउंड्री पर कैच पकड़ा, जो लगभग सिक्सर लग रहा था। उस वक्त साउथ अफ्रीका को 6 बॉल में 16 रनों की दरकार थी। पीएम मोदी ने सभी भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की और अग्रिम शुभकामनाएं दी।

बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने विराट कोहली के शानदार 76 रनों की बदौलत 176 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम निर्धारित ओवरों में 169 रन ही बना सकी। हार्दिक ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। डेथ ओवर्स में हार्दिक के अलावा बुमराह और अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button