देश

केजरीवाल के वकील ने कोर्ट से की यह मांग हुई पूरी, ED-CBI की गिरफ्तारी के बीच केजरीवाल के लिए आई राहत की खबर

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई केस में  12 जुलाई तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं, ईडी मामले में भी केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं। इस बीच उनके लिए एक राहत की खबर आई है। दरअसल, केजरीवाल के वकील की मांग कोर्ट ने मान ली है। केजरीवाल के वकील ऋषिकेष कुमार ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को अदालत में पेश किया गया क्योंकि उनकी तीन दिन की सीबीआई हिरासत आज खत्म हो रही थी। सीबीआई ने आगे पुलिस हिरासत की मांग नहीं की। उन्होंने न्यायिक रिमांड की मांग की, जिसका हमने यह कहते हुए विरोध किया कि उनके पास न्यायिक रिमांड मांगने का कोई आधार नहीं है। अब अरविंद केजरीवाल को 12 जुलाई को अदालत में पेश किया जाएगा।"

केजरीवाल के वकील ने की ये मांग
वकील ने कहा कि केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में मधुमेह की दवाएं, टेस्टिंग किट (ग्लूकोमीटर) और घर का बना खाना उपलब्ध कराया जाए और अदालत हमारी मांगों पर सहमत हो गई है। कोर्ट ने कहा कि ये सारी चीजें केजरीवाल को हिरासत में रहने के दौरान मिलती रहेगी। वहीं, इस मामले में हम सोमवार या मंगलवार को जमानत याचिका दायर करेंगे।"

10 मिनट के लिए पत्नी सुनीता से मिले केजरीवाल
सुनवाई के बाद अदालत कक्ष में ही दस मिनट के लिए पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने की अनुमति देने की केजरीवाल के अधिवक्ता ने अनुरोध किया था। अदालत ने अनुरोध को स्वीकार कर लिया। इससे पहले कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद फैसला रिजर्व रख लिया था। बाद में कोर्ट ने केजरीवाल को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button