देश

बिहार-मोतिहारी में स्कूल से घर लौटते समय दो बच्चियों पर वज्रपात

मोतिहारी.

मोतिहारी में स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौट रहे दो बच्चियों पर बिजली गिरने से एक बच्ची की मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दूसरी बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई।घटना पिपरा थाना क्षेत्र के सरियतपुर का है। मृतका की पहचान मधुरापुर निवासी कमल किशोर की पुत्री रूचि कुमारी के रूप में की गई है। फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना पिपरा थाना क्षेत्र के सरियतपुर का है।

परिजनों का कहनाहै कि बारिश शुरू होने पर एचएम ने विद्यालय में छुट्टी कर दी। अगर बारिश में बच्चों की छुट्टी नही हुई होती तो यह घटना नही होती।  मृतका श्रुति कुमारी सरियतपुर खां टोला प्राथमिक विद्यालय की छात्रा थी। श्रुति कुमारी की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है।

स्कूल से लौटने के क्रम में हुआ हादसा
घटना के संबंध में परिजनों का कहना है कि दो बच्ची सुबह घर से पढ़ाई करने प्राथमिक विद्यालय सरियतपुर खां टोला गई थी, लेकिन विद्यालय के छुट्टी के वक्त बारिश शुरू हो गई। दोनों बच्ची बारिश में ही भींगती हुई अपने घर जा रही थी, इसी बीच अचानक आसमानी बिजली गिर गई, जिससे आठ वर्षीय रुचि कुमारी बुरी तरह से झुलस गई। वहीं दस वर्षीय रेशमा कुमारी भी इस घटना में घायल हो गई। पास के लोगों ने दोनों को मोतिहारी सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने  रूचि को मृत घोषित कर दिया। वहीं रेशमा का इलाज मोतिहारी सदर अस्पताल में चल रहा है।

परिजनों ने जमकर किया हंगामा, लगाया एचएम पर आरोप
रुचि के मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों का कहना था कि जब छुट्टी के वक्त बारिश हो रही थी तो प्रधाध्यापक ने बच्चों को घर कैसे जाने दिया। घटना की जानकारी  मिलते ही पिपरा थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाबुझा कर शव को अंतःपरिक्षण के लिए मोतिहारी भेज दिया। इधर बच्ची के मौत के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button