देश

मोबाइल एसेसरीज खरीदने गए राजस्थान-जालौरी युवक की चीन में हत्या

जालौर.

जालौर जिले के भीनमाल निवासी एक मोबाइल कारोबारी की चीन में अपहरण के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। बदमाशों ने युवक को छोड़ने के एवज में फोन करके उसके पिता से एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी। पिता ने मोबाइल पर व्हाट्सएप चैट करके 50 लाख रुपये की व्यवस्था होने और रुपये देने का ऑफर किया था। इसी बीच 24 जून को युवक की हत्या कर दी गई।

मुंबई में व्यवसायरत युवक भीनमाल का निवासी था, जिसकी चीन में सात दिन पूर्व अपहरण के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है। युवक के परिजन दिल्ली स्थित क्षेत्रीय सांसद लुंबाराम चौधरी के साथ विदेश मंत्रालय के माध्यम से मृतक का शव भारत लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया में जुटे हुए हैं। जानकारी के अनुसार नरसाराम का लड़का सतीश कुमार दो साल से मुंबई में मोबाइल का कारोबार कर रहा था। वह चीन से माल खरीदकर मुंबई में होलसेल में दुकानदारों को बेचता था इसलिए हर एक-दो महीने में उसका चीन आना-जाना लगा रहता था। इसी महीने वह चीन गया था, जहां गत 21 जून को अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर रुपयों की मांग की थी। 24 जून तक सतीश का मोबाइल चालू था और घरवालों को उसके अपहरण के बाद फिरौती का मांग के फोन भी आए थे। इसके बाद 24 जून को उसके भाई के मोबाइल पर सूचना मिली कि सतीश कुमार नाम के युवा की चीन के गुआगंजो सिटी में बॉडी मिली है।

सूचना पर सतीश के तीन रिश्तेदार चीन जाने के दिल्ली पहुंच गए, जहां सांसद लुंबाराम चौधरी से उनके निवास पर मुलाकात कर घटना के संबंध मे अवगत करवाया। सांसद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों रिश्तेदारों को चीन का वीजा आवेदन करवाकर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से संपर्क और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को मेल भेजकर चीन जाने का वीजा और शव को भारत लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया में सहयोग की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button