देश

राजस्थान-करौली में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से सात बच्चे झुलसे

करौली.

सपोटरा के बूकना गांव में हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में सात बालक-बालिका चपेट में आ गए। करंट से एक बालिका की मौत हो गई, जबकि पांच घायलों को करौली और गंगापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो घायल बालिकाओं को गंभीर अवस्था में करौली से जयपुर रेफर किया गया है। मृतक बालिका का सपोटरा हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार मोनिका पुत्री जितेंद्र महावर उम्र 9 साल, संध्या पुत्री राजेंद्र उम्र 7 साल, सोनम पुत्री जितेंद्र उम्र 12 साल, आयुष पुत्र जितेंद्र उम्र 6 साल, अन्नू पुत्री राजेंद्र उम्र 7 साल, प्रिया महावर पुत्री जितेंद्र उम्र 16 साल और नैतिक बूकना गांव स्थित अपने कच्चे घर के फर्श पर सो रहे थे। सुबह करीब पांच बजे अचानक हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर सिंगल फेस ट्रांसफार्मर के अर्थ वायर पर आ गिरा। अर्थ वायर से घर में करंट फैल गया। करंट फैलने से घर में अफरा-तफरी मच गई। करंट की जानकारी मिलते ही बच्चे नींद में उठे तो दीवार, कूलर तथा अन्य उपकरणों में आ रहे हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से झुलस गए। बालकों को झुलसी अवस्था में सपोटरा अस्पताल लाया गया। वहां प्रिया महावर को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि आयुष और अन्नू को परिजन उपचार के लिए गंगापुर सिटी ले गए। वहीं सोनम, संध्या और मोनिका को उपचार के लिए करौली अस्पताल लाया गया। करौली में डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद संध्या और सोनम को गंभीर अवस्था में जयपुर रेफर किया है। अन्नू और संध्या की मां का बचपन में देहांत हो गया। जिसके कारण वो अपने मामा के घर बूकना में रह रही है।

सपोटरा हॉस्पिटल चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर हंसराज मीणा ने बताया कि प्रिया महावर की करंट की चपेट में आने से मौत हुई है। डॉ पंकज द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button