देश

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के गंडोह इलाके में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं। माना जा रहा है कि ये आतंकवादी घाटी में सेना और पुलिस पर हाल ही में हुए हमलों में शामिल थे। मुठभेड़ स्थल से अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस को मिली थी सूचना
जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि पुलिस को आज सुबह तलाशी अभियान के दौरान तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली। पिछले सप्ताह डोडा और राजौरी, पुंछ क्षेत्रों में सिलसिलेवार आतंकवादी हमलों के बाद आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए अभियान तेज कर दिए गए हैं।

जारी है मुठभेड़
सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब संदिग्ध क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो छिपे हुए आतंकवादियों ने पुलिस और सेना की संयुक्त टीम पर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। मुठभेड़ अभी भी जारी है। सूत्रों ने बताया कि माना जा रहा है कि मुठभेड़ स्थल पर तीन से चार आतंकवादी फंसे हुए हैं।

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों की मदद से पुलिस ने सिनू पंचायत गांव में आंतकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया, लेकिन एक 'ढोक' (मिट्टी के घर) में छिपे आतंकवादियों की ओर से भारी गोलीबारी की गई। एक आतंकी ने बाहर आकर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। तभी सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। अधिकारियों ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी थी। उन्होंने बताया कि निगरानी के लिए सेना का एक हेलीकॉप्टर भी इलाके में चक्कर लगाते नजर आया है। इसी बीच, अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले के चिंगस इलाके के पिंड गांव से एक चीनी हथगोला बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के गश्ती दल ने मंगलवार शाम को यह ग्रेनेड बरामद किया।

इस महीने हुए कई आतंकी हमले
गौरतलब है कि इस माह डोडा में कई आतंकवादी हमले हुए हैं। सुरक्षा बलों ने 11-12 जून को दो आतंकवादी घटनाओं के बाद भद्रवाह के चत्तरगला और गुंडोह के तांता टॉप इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। गत 11 जून को भद्रवाह-बानी मार्ग पर चत्तरगला में आतंकवादियों की गोलीबारी में सेना के पांच जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ घायल हो गया था। वहीं, 12 जून की शाम को जंगल में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की और भाग गयेे, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। इस सिलसिले में चार संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button